Monday , July 16 2018

वंदे मातरम पर BJP विधायक की गुंडागर्दी, AIMIM विधायक से कहा ”पाकिस्तान चले जाओ”

वंदे मातरम को लेकर सियासी पारा एक बार फिर चढ़ गया है । महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर ‘वंदे मातरम’ को लेकर बीजेपी और AIMIM के विधायक भिड़ गए । शुक्रवार को दोनों पार्टी के विधायक नारेबाज़ी कर रहे थे ।

बीजेपी विधायक राज पुरोहित AIMIM के वारिस पठान के सामने वंदे मातरम का नारा लगा रहे थे । वहीं वारिस खान वह नारा लगाने को मना कर रहे थे । राज पुरोहित ने वारिस पठान से यह भी कहा कि अगर वह वंदे मातरम नहीं कहना चाहते तो उनको पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

वीडियो में राज को पठान से कहते हुए देखा जा सकता है कि अगर हिंदुस्तान में रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा । इसपर पठान ‘जय हिंद’, ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगते हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि वहां काफी सारे मीडिया वाले भी मौजूद होते हैं। उन सबके बीच मामला गंभीर होता जाता है। इसके बाद राज कहते हैं कि हर एक सच्चा मुसलमान वंदे मातरम गाता है । वीडियो में काफी सारे लोग दिख रहे हैं लेकिन कोई भी उनको शांत करवाने की कोशिश नहीं करता।

 

25 जुलाई को मद्रास हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में हफ्ते में एक दिन वंदे मातरम बजाना जरूरी होगा। इसके साथ ही सरकारी दफ्तरों, संस्थानों, प्राइवेट कंपनी और किसी भी फैक्ट्री में कम से कम एक बार राष्ट्रगान बजाना होगा। मद्रास हाईकोर्ट ने यह भी कहा है कि अगर किसी को वंदे मातरम गाने में दिक्कत है तो उसे बाध्य नहीं किया जाएगा, लेकिन वजह तर्कपूर्ण होनी चाहिए।

 

TOPPOPULARRECENT