मशहूर क्रिकेटर राशिद खान के पिता का निधन, ऑस्ट्रेलिया से भावुक होकर भेजा मैसेज!

मशहूर क्रिकेटर राशिद खान के पिता का निधन, ऑस्ट्रेलिया से भावुक होकर भेजा मैसेज!

अपनी फिरकी के दम पर काफी कम समय में ही क्रिकेट दुनिया में छाने वाले अफगानिस्तानी खिलाड़ी राशिद खान के पिता की मृत्यु हो गई है। राशिद के पिता 30 दिसंबर को इस दुनिया से अलविदा कह गए। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। राशिद इस समय ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग में एडिलैड स्ट्राइकर्स की ओर से खेल रहे थे।

राशिद ने ट्विटर पर लिखा कि, ‘आज मैंने अपनी जिंदगी का सबसे अहम शख्‍स खो दिया। अब मैं जान गया हूं कि आप क्‍यों मुझसे हमेशा मजबूत रहने को कहते थे क्‍योंकि आपको पता था कि आज मुझे उस ताकत की जरूरत पड़ेगी।

आप हमेशा मेरी दुआओं में रहोगे। आपकी कमी खल रही है।’ टीम ने एक बयान में राशिद के प्रति सहानुभति प्रकट करते हुए जानकारी दी कि वह 31 दिसंबर को होने वाले मैच में खेलने उतरेंगे। राशिद के परिवार ने मीडिया और फैंस से उनकी निजता का सम्‍मान करने को कहा है।

राशिद के पिता के निधन पर साथी अफगान क्रिकेटरों ने भी शोक संदेश पोस्‍ट किए। विभिन्‍न क्रिकेट टीमों और क्रिकेटरों ने भी राशिद को अपनी संवेदनाएं भेजी हैं। राशिद इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हैं।

पिछले पांच साल में राशिद खान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक सनसनी के तौर पर उभरे. उन्होंने अभी तक 1 टेस्ट, 52 वनडे और करीब 35 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले खेले हैं। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले राशिद खान ने अपने प्रदर्शन से लोगों को दिल जीत लिया था।

साभार- ‘पंजाब केसरी’

Top Stories