Monday , July 23 2018

मोहम्मद कैफ ने पाकिस्तानी टीम को जीत पर दी बधाई, राइट विंग ब्रिगेड ने किया ट्रोल

ऑस्ट्रेलिया और मेजबान देश जिम्बाब्वे को टी-20 सीरीज हराने के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान को दुनियाभर से बधाई संदेश मिले। इनमें से एक ट्वीट पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ का भी था, जिस पर उन्हें ट्रोल कर दिया गया।

कैफ ने सिर्फ पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को अच्छे प्रदर्शन पर बधाई दी थी, लेकिन लोगों को यह तक पसंद नहीं आया। कैफ ने लिखा था, ‘फाइनल में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।

फखर जमान ने शानदार पारी खेली, वह बड़े मैच के प्लेयर लगते हैं। बधाई।’ ट्वीट पर लोगों ने लिखा कि उन्हें कैफ से ऐसी उम्मीद नहीं थी। वहीं कुछ ने तो उन्हें देशद्रोही तक कह डाला। हालांकि, ऐसे लोगों की भी कमी नहीं थी जिनको कैफ के ट्वीट में कोई बुराई नहीं दिखी।

पिछले साल, उन्होंने योग मुद्रा में सूर्य नमस्कार करने की तस्वीरें पोस्ट की थीं जिन पर लगातार ट्रॉलिंग का सामना किया। तस्वीरों को लेकर कुछ ने उन्हें धार्मिक मान्यताओं का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था।

दाएं ब्रिगेड के सदस्य, जिन्होंने अब तक उन्हें प्यार किया है, ने उन्हें गद्दार घोषित कर दिया। एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, ‘आपसे यह अपेक्षा नहीं करता था’। पाकिस्तान के लिए आपका पूरा प्यार आखिरकार खुल कर आया।

एक और ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, ‘क्या पाकिस्तान को बधाई देना जरूरी था? यही वह है जिसे पाकिस्तान के लिए प्यार कहा जाता है। एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा,’ देशद्रोही (गद्दार)’।

कैफ ने 2011 में नोएडा मूल की पत्रकार पूजा यादव से विवाह किया था। उनके पहले बच्चे कबीर का जन्म 2012 में हुआ था। इस जोड़े को 2017 में बेटी हुई। दोनों सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं, जहां भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी अक्सर अपडेट साझा करते हैं।

बता दें कि फखर जमान (91) और शोएब मलिक (नाबाद 43) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 107 रन की शतकीय साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए करते हुए आठ विकेट पर 183 रन का स्कोर बनाया जिसे पाकिस्तान ने 19.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

TOPPOPULARRECENT