प्रेमी ने महिला की हत्या कर दी, इसे आत्महत्या दिखाने की कोशिश की मानने की!

प्रेमी ने महिला की हत्या कर दी, इसे आत्महत्या दिखाने की कोशिश की मानने की!

पुलिस ने रविवार को कहा कि एक 31 वर्षीय व्यक्ति ने एक महिला की कथित तौर पर हत्या कर दी, क्योंकि उसने शादी के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया और इसे महाराष्ट्र में एक पेड़ से लटका दिया, ताकि इसे आत्महत्या मान लिया जाए।

 

 

उन्होंने कहा कि आरोपी और पीड़िता दोनों शादीशुदा थे, लेकिन अपने पति या पत्नी से अलग हो गए थे।

 

 

 

पुलिस उपायुक्त जोन -2 राजकुमार ने कहा कि 24 वर्षीय पीड़िता, जो एक नौकरानी के रूप में काम करती थी और कल्याण में रहती थी, 9 अगस्त को भिवंडी इलाके में नासिक-मुंबई बाईपास मार्ग पर एक पेड़ से लटकी मिली।

 

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया था और शव परीक्षण रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि यह एक प्राकृतिक मौत नहीं थी और यह गला घोंटने का मामला था।

 

जांच के दौरान, पुलिस ने पीड़ित के रिश्तेदारों से बात की और आरोपी के बारे में पता किया, जो कल्याण के गोविंदवाड़ी के रहने वाले दीपक रूपावते हैं, जो ड्राइवर का काम करता है।

 

पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और पूछताछ के दौरान, उसने खुलासा किया कि वह पीड़िता के साथ प्यार में थी लेकिन उसने शादी का प्रस्ताव रखा और अपना मोबाइल नंबर भी बंद कर दिया।

 

9 अगस्त को, वह पीड़िता को मुंबई-नासिक बाईपास रोड पर ले गया और जब उसने फिर से उसके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया, तो उसने कथित तौर पर उसके ‘दुपट्टे’ (गर्दन के चारों ओर पहना जाने वाला कपड़ा का लंबा टुकड़ा) के साथ उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। फिर उसने शव को एक पेड़ से लटका दिया और भाग गया, अधिकारी ने कहा।

 

उन्होंने कहा कि आरोपी को शनिवार रात गिरफ्तार किया गया और भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के सबूतों को गायब करने) के तहत मामला दर्ज किया गया।

Top Stories