श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू के बोन मैरो विकार का निदान हुआ

श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टू के बोन मैरो विकार का निदान हुआ

श्रीनगर : श्रीनगर के मेयर और जुनैद अजीम मट्टू ने रविवार को कहा कि उन्हें नई दिल्ली में चिकित्सा जांच के बाद बोन मैरो (अस्थि मज्जा) विकार का पता चला था। मट्टू, जो एक वरिष्ठ जम्मू और कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस (जेकेपीसी) के नेता हैं, ने ट्वीट की एक श्रृंखला में कहा “हाल ही में दिल्ली में कुछ स्वास्थ्य समस्याओं और परिणामस्वरूप जांच के बाद, मुझे एक पुरानी माइलोप्रोलिफेरेटिव नियोप्लाज्म (अस्थि-मज्जा विकार) का पता चला है जिसे पॉलीसिथेमिया वेरा (पीवी) कहा जाता है। विकार के उपचार और प्रबंधन को तुरंत शुरू किया गया था”।

एक अन्य ट्वीट में, मट्टू ने कहा, “रोग का निदान, डॉक्टर मुझे बताते हैं, ‘बहुत अच्छा है’। मुझे बताया गया है कि – उचित प्रबंधन, स्वस्थ जीवन शैली विकल्पों और नियमित उपचार और निगरानी के साथ – मुझे कई वर्षों तक स्वस्थ, सामान्य और उत्पादक जीवन जीने में सक्षम होना चाहिए। ”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा“मैं इस सप्ताह वापस काम करने के लिए तत्पर हूं और काम करते समय अपना उपचार कार्यक्रम और शासन जारी रखूंगा। यह एक ऐसी लड़ाई है जिसे मैं दृढ़ विश्वास और सकारात्मकता के साथ लड़ने और लड़ने का इरादा रखता हूं। मुझे अपने स्वास्थ्य के बारे में फुसफुसाहट और अफवाहों को दूर करने की जरूरत है”। पूर्व जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मट्टू को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए ट्विटर पर लिया, उमर ने ट्वीट किया “मैं जुनैद के विकार पर बहुत खेद व्यक्त करता हूं, लेकिन यह जानकर राहत मिली है कि स्थिति नियंत्रण में है और पूर्वानुमान अच्छा है। आप हमारी दुआओं में हैं, अल्लाह शिफा दे”

Top Stories