Friday , September 21 2018

SSC और CBSE के बाद अब FCI का पेपर लीक, हिरासत में 50 लोग

एसएससी और सीबीएसई के पर्चे लीक होने का मामला अभी शांत नहीं हुआ कि अब मध्य प्रदेश में फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) की परीक्षा पेपर लीक होने का मामला सामने आया है. मध्य प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) रविवार को इस मामले की जांच के लिए 50 लोगों को हिरासत में लिया है.

एसटीएफ ने पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए दो एजेंटों और 48 परीक्षार्थियों को हिरासत में लिया है. हाथ से लिखे परीक्षा पर्चे और आंसर शीट्स भी जब्त किए गए हैं, जिनके आधार पर आगे की जांच की जाएगी.

मध्य प्रदेश में एफसीआई में 217 पदों के लिए रविवार को 132 केंद्रों पर परीक्षा होनी थी. लगभग 1 लाख परीक्षार्थियों ने आवेदन दिए थे. बताया जा रहा है कि परीक्षा से एक दिन पहले ही पेपर लीक हो गया.

डाटा लीक, एसएससी स्कैम, सीबीएसई पेपर लीक को लेकर विपक्ष पहले ही मोदी सरकार को घेर रही है. मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले को लेकर शिवराज सरकार निशाने पर रही है. अब एफसीआई पेपर लीक के बाद विपक्ष को एक और मौका मिल गया है.

वहीं सीबीएसई पेपर लीक मामले में अब तक दो टीचर और एक कोचिंग सेंटर के मालिक को गिरफ्तार किया गया है. क्राइम ब्रांच सीबीएसई परीक्षा के निरीक्षकों से भी पूछताछ करेगी.

TOPPOPULARRECENT