स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी कोलकाता में परफॉर्म करेंगे!

,

   

स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी, जिन्हें पिछले महीने कुछ दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के बीच बेंगलुरु में एक शो आयोजित करने से मना कर दिया गया था, जनवरी में कोलकाता में प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

कॉमेडियन ने शनिवार शाम को ट्विटर पर अपने दो घंटे के कॉमेडी एक्ट “धंधो” के लिए टिकट बुक करने के लिए एक लिंक साझा किया, जो 16 जनवरी को होने वाला है।

ऑनलाइन टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म BookMyShow के अनुसार, 799 रुपये की कीमत वाले टिकट “तेजी से भर रहे थे”।


नवंबर में, फ़ारूक़ी आग की चपेट में आ गए थे जब बेंगलुरु पुलिस ने हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के बीच शहर में उनके स्टैंड-अप कॉमेडी शो की अनुमति से इनकार कर दिया था, जिन्होंने आरोप लगाया था कि उन्होंने अपने एक शो में हिंदू भावनाओं को आहत किया था।

29 वर्षीय कॉमिक ने कहा था कि उनका शो – जिसने 600 से अधिक टिकट बेचे थे – “स्थल पर तोड़फोड़ की धमकी” के मद्देनजर रद्द कर दिया गया था। शो से होने वाली आय को दिवंगत कन्नड़ स्टार पुनीत राजकुमार के धर्मार्थ संगठन को दान किया जाना था।

फारूकी ने यह भी दावा किया कि पिछले दो महीनों में उनके 12 शो कार्यक्रम स्थल और दर्शकों के लिए खतरों के कारण बंद कर दिए गए थे।

“मेरा नाम मुनव्वर फारुकी है। और वह मेरा समय हो गया है, आप लोग (ए) अद्भुत दर्शक थे। अलविदा, मेरा काम हो गया, ”उन्होंने ट्वीट किया था।

कुछ दिनों बाद, स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा, जो सरकार के मुखर आलोचक थे, ने भी कहा कि बेंगलुरू में होने वाले उनके शो आयोजकों को धमकी मिलने के बाद रद्द कर दिए गए थे।

इस साल की शुरुआत में, भाजपा विधायक के बेटे द्वारा जनवरी में कॉमेडियन पर अपने शो के माध्यम से धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाने के बाद फारूकी ने इंदौर में एक महीने जेल में बिताया था।