‘बुर्का पहनना शुरू करें’: हिजाब विवाद के बीच ट्रोल हुईं स्वरा भास्कर

,

   

देश में चल रहे हिजाब विवाद को लेकर अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर उन पहली कुछ हस्तियों में शामिल हैं, जिन्होंने सोशल मीडिया पर उग्र विवाद के बारे में बात की।

स्वरा, जो विभिन्न सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों और विवादों पर मुखर और मुखर होने के लिए जानी जाती हैं, ने हाल ही में अपने ट्विटर पर लिया और महाभारत के द्रौपदी के चीर-हरन के साथ चल रहे हिजाब पंक्ति की तुलना की।

स्वरा भास्कर ने क्या ट्वीट किया?
अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “महाभारत में द्रौपदी के कपड़े जबरन उतार दिए गए.. और सभा में बैठे जिम्मेदार, ताकतवर, कानून बनाने वाले देखते रहे..बस आज याद आया।” उनका यह ट्वीट एक वीडियो के बाद आया है, जिसमें हिजाब पहने लड़कियों को कर्नाटक में अपने स्कूल में प्रवेश करने से पहले पारंपरिक कपड़े उतारने के लिए कहा गया था, जो इंटरनेट पर वायरल हो गया था।

हालाँकि, स्वरा भास्कर का ट्वीट नेटिज़न्स के एक वर्ग के साथ अच्छा नहीं रहा, जिन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर उन्हें बेरहमी से पटकनी और ट्रोल किया।

एक यूजर ने लिखा- ‘द्रौपदी को जबरन हटाया गया, लेकिन तुमने अपने कपड़े खुद ही उतार दिए?’ एक अन्य यूजर ने एक इवेंट से उनका स्क्रीनशॉट लिया जहां स्वरा से उनकी शॉर्ट ड्रेस के बारे में पूछा गया।

स्वरा ने ट्रोल्स को किया बंद
वैसे स्वरा अपने करारा जवाब से ट्रोलर्स को बंद करना जानती हैं. ट्रोल के ट्वीट पर रिएक्ट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘हां, मैं हूं.. लुकिंग बम थैंक यू! मेरी इस तस्वीर को साझा करने और दुनिया को यह याद दिलाने के लिए धन्यवाद कि मैं भी एक आकर्षक हूं! मैं महिलाओं के कपड़े चुनने के अधिकार की वकालत करता हूं.. आप ‘पसंद’ जानते हैं -कोई नहीं आप रहने दो.. आप करो स्लटशमे किसी और को-उसमे भी फेल।”