Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / VIDEO: जब मोदी लाल किले से भाषण दे रहे थे, तब चीनी सैनिक घुसपैठ कर भारतीय सेना पर पत्थरबाज़ी कर रहे थे

VIDEO: जब मोदी लाल किले से भाषण दे रहे थे, तब चीनी सैनिक घुसपैठ कर भारतीय सेना पर पत्थरबाज़ी कर रहे थे

बीते 15 अगस्त के दिन जब पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से भाषण दे रहे थे, तब चीन के सैनिक भारतीय सीमा में घुसकर भारतीय सैनिकों पर पत्थरबाज़ी कर रहे थे।

हालाँकि इस घटना से चीन ने साफ़ इनकार कर दिया था लेकिन अब इससे जुड़ा एक वीडियो में सामने आया है जो चीन के दावे को झूठा साबित कर रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक़, यह वीडियो लद्दाख के पास का बताया जा रहा है। जहाँ चीन के 15 सैनिक 5 अगस्त की सुबह साढ़े सात बजे पानगोंग झील के किनारे से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

इस झील के दो तिहाई हिस्से पर चीन का और एक तिहाई हिस्से पर भारत का नियंत्रण है। भारत के हिस्से वाला ये इलाका पर्यटकों का पसंदीदा स्थल है।

जब चीन के 15 सैनिक इस ओर बढ़ रहे थे तभी सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने उन्हें रोक लिया और उन्हें वापस जाने की चेतावनी दी।

कई बार की वार्निंग के बाद भी चीनी सैनिक वहां से हटने को तैयार नहीं हुए। इस बीच चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस आए, जब आईटीबीपी के जवानों ने उन्हें कार्रवाई की धमकी दी तो वहां पर चीनी सेना की ओर से पत्थरबाजी की गई।

देखिए कैसे भारतीय सेना ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ की कोशिश को न…

देखिए कैसे भारतीय सेना ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था, सैनिक एक-दूसरे पर करते दिख रहे हैं पत्थरबाजीhttp://www.jantakareporter.com/hindi/indian-chinese-soldiers-ladakh/143846/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Saturday, August 19, 2017

TOPPOPULARRECENT