VIDEO : ग्रीस में 6.8 तीव्रता की भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

VIDEO : ग्रीस में 6.8 तीव्रता की भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी
Click for full image

एक 6.8 तीव्रता वाली भूकंप शुक्रवार के शुरुआती घंटों में ग्रीस के तट पर हिट हुआ, भूकंप इटली, अल्बानिया, माल्टा और मैसेडोनिया तक महसूस किया गया। यूएस भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक, भूकंप इओनियन सागर में दर्ज किया गया था जो ग्रीक शहर पाइरगोस से लगभग 50 मील और एथेंस राजधानी से 175 मील दूर है। भूकंप स्थानीय समय 1:54 बजे पता चला था। यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंपीय केंद्र (ईएमएससी) ने सुनामी की संभावना की पुष्टि करते हुए समुद्र स्तर में बदलाव की सूचना दी है। नेटिजेंस ने मजबूत भूकंप को दस्तावेज करने के फुटेज को साझा करना शुरू कर दिया है।


बीएनओ न्यूज ने ग्रीस में निवासियों को ईएमएससी के अधिकारियों को भूकंप का वर्णन “मजबूत के रूप में” बताया, जिसमें उन्होंने अनुमान लगाया कि वे 15 से 30 सेकंड के लिए भूकंप आया जो हिलाकर रख दिया। एक और व्यक्ति ने कहा, “बेहद हिंसक था भूकंप के झटके ।” “वस्तुएं अलमारियों से गिर गईं। जोर से आवाज आई है।” अभी तक कोई नुकसान या मौत की सूचना नहीं मिली है। हालांकि, बीएनओ के अनुसार, जैकिन्थोस द्वीप पर बिजली गुल हो जाने की सूचना मिली है। इटैलियन नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ जियोफिजिक्स एंड ज्वालामुखीय ने शुक्रवार को ग्रीस से प्रभावित एक शक्तिशाली भूकंप के बाद भूमध्यसागरीय सूनामी की संभावना के बारे में चेतावनी दी।


संस्थान ने आपातकालीन बयान में कहा “नारंगी चेतावनी स्तर को कैलाब्रिया, बेसिलिकाटा, अपुलीया और सिसिली के इतालवी क्षेत्रों में जारी किया गया है। 1 मीटर [3.3 फीट] तक समुद्र के स्तर की बढ़ोतरी संभव है। हम समुद्र तट और समुद्र तटों से बचने से बचने की सलाह देते हैं, ” यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंपीय केंद्र के अनुसार, शुक्रवार के शुरुआती घंटों में ग्रीक तट से लगभग 20 सेंटीमीटर (0.6 फीट) ऊंचाई की सुनामी दर्ज की गई थी।


ग्रीस के अलावा, अल्बानिया, बोस्निया, बुल्गारिया, इटली, लीबिया, मैसेडोनिया, माल्टा, तुर्की और यहां तक ​​कि डोमिनिकन गणराज्य में भी झटकों को महसूस किया गया था।

Top Stories