भाजपा सरकार में एक और ‘लेडी सिंघम’ को ईमानदारी की मिली सज़ा

भाजपा सरकार में एक और ‘लेडी सिंघम’ को ईमानदारी की मिली सज़ा

यूपी के बाद मध्यप्रदेश में महिला पुलिस अधिकारी को इमानदारी से काम करने की सज़ा भुगतनी पड़ी है। मामला जबलपुर की डुमना चौकी प्रभारी दरोगा ऊषा सोमवंशी का है । दरोगा उषा सोमवंशी को कार में चढ़ी ब्लैक फिल्म हटाना भारी पड़ गया है।

युवकों की शिकायत पर उन्हें चौकी प्रभारी से हटाकर सीएसपी जबलपुर अटैच किया है। युवक का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें रोकते हुए बेवजह गालियां देना शुरू कर दिया और विरोध करने पर सिपाहियों से पिटाई करवाई। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें उन्हें युवकों की कार में चढ़ी फिल्म हटाते हुए दिखाया गया है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कार सवार युवक को जब दरोगा रोकती है तो वो कहा है कि वह अभी 100 गाड़ियां दिखा सकता है जो कि ओवरटेक करके जाती है । इस पर वहां मौजूद पुलिसवाला कहता है कि एक शख्स गाड़ी का शिकायत करके गया है।

इसके बाद महिला दरोगा उषा सोमवंशी कार पर चढ़ी फिल्म हटाने लगती है। इस दौरान एक युवक का एक साथी खुद फिल्म निकालने के लिए कहता है, लेकिन वह उसे हड़का कर दूर कर देती हैं। महिला दरोगा कार पर चढ़ी सारी फिल्म को एक-एक करके उतारती है।

 

जबलपुर म.प्र.// SI उषा सोमवंशी ने वाहनों से काली फ़िल्म हटाई तो SP जबलपुर ने चौकी प्रभारी से हटा कर csp ऑफिस जबलपुर अटेच किया।Big Salute SI उषा सोमवंशी 👮 Admin Mangal Singh Yadav

Posted by POLICE on Tuesday, July 11, 2017

इस दौरान कार चला रहा युवक आरोप लगाता है कि सोमवंशी ने उसे मारा है। साथ ही कहता है कि मैडम ने उस पर हाथ उठाया वो भी उठा सकता था, लेकिन आप बड़े लोग हो। इस पूरे वीडियो के दौरान युवक और उसके साथी लगातार फोन मिलाते रहते हैं।

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। इस वीडियो को अब तक 40 लाख (4 मिलियन) से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो 11 जुलाई को पोस्ट किया गया था। इस वीडियो को 13 हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया और 33 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है।

डुमना चौकी प्रभारी उषा सोमवंशी का कहना है कि उन्हें एक फैमिली ने सूचना दी थी कि कुछ युवक उनके साथ छेड़छाड़ और गाली-गलौज कर रहे थे। जिसके कारण कार को रोककर जांच की गई थी। सभी कारों में ब्लैक फिल्में लगीं हुईं थीं, जिन्हें हटाने पर कार सवार पुलिसकर्मियों से छिना झपटी करने लगे थे, जिसके कारण उन पर सख्ती की गई थी।

Top Stories