Tuesday , December 12 2017

सुन्नी वक्फ़ बोर्ड की मांग, 2019 के बाद बाबरी मस्जिद मामले पर सुनवाई हो

नई दिल्ली। बाबरी मस्जिद- अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में आज की सुनवाई पूरी हो गई। सुप्रीम कोर्ट अब 8 फरवरी इस मामले की अगली सुनवाई करेगी।सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस केस से जुड़े सभी वकील आपस में बैठकर कानूनी दस्तावेज की प्रक्रिया पूरी करें सुन्नी वक्फ बोर्ड सुनवाई टालने की मांग की।

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने 5 जजों की बेंच में 15 जुलाई 2019 के बाद सुनवाई की मांग रखी। गौरतलब है कि अयोध्‍या विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के 7 साल बाद यह सुनवाई हो रही है।

चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में तीन जजों की बेंच में आज सुनवाई हुई। राममंदिर के पक्षकार इस केस में जल्दी से जल्दी फैसला चाहते हैं लेकिन ऐसा लगता है कि सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड और बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी इस मामले को फिलहाल टालना चाहते हैं।

सुप्रीम कोर्ट में हरीश साल्‍वे और कपिल सिब्‍बल के बीच बहस, हरीश साल्‍वे ने कहा हमने सारे दस्‍तावेज पेश कर दिए हैं, इस पर कपिल सिब्‍बल ने कहा हमें कोई दस्‍तावेज नहीं मिले हैं।

दरअसल सुन्नी वक़्फ़ बोर्ड की ओर से कपिल सिब्बल ने दलील देते हुए कहा कि 90 हजार से अधिक दस्तावेज हैं जिसका अनुवाद होना था। 700 से ज्यादा इस केस में इस्तेमाल जजमेंट की कॉपी दी जानी थी।

TOPPOPULARRECENT