Tuesday , December 12 2017

सर्वे: 49% लोगों ने माना कि नोटबंदी फेल हुई, 63% लोग बोले- मोदी सरकार में रोज़गार नहीं मिल रहा है

अच्छे दिन के ख्वाब दिखाकर सत्ता में आई मोदी सरकार के तीन साल पूरे हो चुके हैं। मोदी राज पर देश के काफी लोगों का क्या विचार है वो एक सर्वे के जरिये सामने आया है।

एक संगठन लोकल सर्कल्स द्वारा किये गए सर्वे ने बताया गया है कि कितने फीसदी लोग आज भी पीएम मोदी के किये गए दावों पर यकीन करते हैं और कितने फीसदी लोग उन्हें दावों को जुमलों की दूकान मान चुके हैं।

इस सर्वे में 200 जगहों के 200000 लोगों ने वोट किया था। जिसमें शहरी इलाकों के साथ गाँव भी शामिल हैं। इसमें एवरेज 32 साल के लोगों ने भाग लिया था।

सर्वे के मुताबिक आज भी 61 प्रतिशत लोग मोदी सरकार से खुश है। उनका कहना है कि मोदी सरकार उनकी उम्मीदों पर खरी उतरी है। इन आंकड़ों में से 17 प्रतिशत लोगों का मानना है कि सरकार ने इन तीन सालों में उनकी उम्मीदों से बढ़कर काम किया है। जबकि 44 प्रतिशत लोगों का कहना है कि जैसे उन्होंने सोचा था सरकार ने वैसा ही काम किया है।

इस सर्वे में मोदी सरकार के कामों से 39 प्रतिशत लोग नाखुश थे। इसके साथ ही 66 प्रतिशत लोग मानते हैं कि तीन सालों में जरूरत की चीजें महंगी हुई हैं, जबकि महंगाई 3 प्रतिशत से भी नीचे आ चुकी है।

सर्वे में 63 प्रतिशत लोगों ने माना है कि मोदी सरकार के राज में रोजगार के मौके नहीं मिल पा रहे हैं और बेरोजगारी बढ़ी है।

नोटबंदी के मामले में 39 प्रतिशत लोग कहते हैं कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार में गिरावट आई है। जबकि 49 प्रतिशत कहते हैं कि भ्रष्टाचार में कोई गिरावट नहीं आई है।

TOPPOPULARRECENT