Wednesday , January 17 2018

सुषमा स्वराज की मदद से सऊदी में फंसी हैदराबाद की महिला को बचाया गया

सऊदी अरब में दलालों की धोखाधड़ी की शिकार हैदराबाद की महिला सलमा बेगम को भारतीय अधिकारियों ने बचा लिया है।

सलमा बेगम को कथित रूप से सऊदी अरब में 3 लाख रुपये में बेच दिया गया था जिसके बाद वह मानसिक और शारीरिक यातनाओं का शिकार हुई थीं। सलमा बेगम को बचाए जाने की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके दी है।

ख़बर के मुताबिक़, सुषमा स्वराज ने ट्वीट में लिखा है कि सलमा बेगम को 28 अप्रैल को सुबह 04.15 बजे फ्लाइट से मुंबई पहुंचेंगी। विदेश मंत्री ने सलमा की तेजी से मदद करने के लिए सऊदी की राजधानी रियाद में स्थित भारतीय दूतावास की सराहना की है।

उन्होंने सऊदी स्थित भारतीय दूतावास के समक्ष 24 अप्रैल को सलमा का मामला रखा था। सलमा ने अपनी बेटी को भेजे एक ऑडियो सन्देश में कहा था कि जिस दलाल ने उनके वीजे का प्रबंध किया था उसने सलमा को 3 लाख रुपये में सऊदी के एक कफील को बेच दिया था।

इसके बाद कफील सलमा पर शादी के लिए दबाव बनाने लगा। जब सलमा ने शादी से इनकार कर दिया तो कफील ने उनको मानसिक और शारीरिक यातनाएं देनी शुरू कर दी। सलमा ने भारत सरकार से खुद को वापस लाने की अपील की थी।

सलमा को दलाल अकरम और शफी ने घरेलू सहायक के वीजे पर सऊदी अरब भेजा था। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रॉटेक्टर जनरल ऑफ एमिग्रेंट्स एम सी लूथर से उस दलाल के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा जिसने सलमा को सऊदी अरब भेजा था।

TOPPOPULARRECENT