Saturday , November 18 2017
Home / Kashmir / सैयद अली शाह गिलानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस नाकाम, NIA और मीडिया के खिलाफ कोर्ट जाएंगे

सैयद अली शाह गिलानी की प्रेस कॉन्फ्रेंस नाकाम, NIA और मीडिया के खिलाफ कोर्ट जाएंगे

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने रविवार को राजधानी श्रीनगर के उपनगरीय क्षेत्र हैदरपूरा में सैयद अली शाह के निवास में आयोजित हुर्रियत कांफ्रेंस को नाकाम बना दिया। सुरक्षा बलों ने उनके निवास की ओर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया। हुर्रियत अध्यक्ष उक्त संवाददाता सम्मेलन में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा लगाये गए आरोपों पर बात करने वाले थे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हुर्रियत के एक प्रवक्ता ने कहा कि ‘श्री गिलानी ने एनआईए द्वारा लगाए गए आरोपों और भारतीय मीडिया की ओर से इस प्रोपेगंडा की विज्ञापन के खिलाफ हैदरपूरा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। ताकि दुनिया को सच्चाई से अवगत कराया जा सके। लेकिन पुलिस और प्रशासन ने भारत से वफादारी वफादारी निभाते हुए इस प्रेस कांफ्रेंस को विफल बनाया’।

उन्होंने कहा कि प्रेस कांफ्रेंस को विफल करने के लिए श्री गिलानी के निवास को चारों ओर से सील कर दिया गया और मेन रोड़ पर प्रेस से जुड़े लोगों को जबरन रोका गया, ताकि वे प्रेस कांफ्रेंस में शामिल न सकें।

हुर्रियत कांफ्रेंस ने पुलिस की इस कार्रवाई की तीव्र शब्दों में निंदा करते हुए आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन भी चाहती है कि लोगों की मूल स्थिति से बाखबर न हों, और भारत को यहाँ की मुस्लिम नेतृत्व का चरित्र हनन करने का अवसर प्रदान हो। प्रवक्ता ने कहा कि ‘अगर भारत यहां हुर्रियत पसंद नेतृत्व के खिलाफ जहर उगल रही है तो हमारा भी यह अधिकार बनता है कि हम उन सभी निराधार आरोपों को अस्वीकार कर दें। लेकिन पुलिस और प्रशासन ने इस संवाददाता सम्मेलन पर रोक लगाकर अपने दिल्ली के आक़ाओं की दाद पाने की कोशिश की है। “

TOPPOPULARRECENT