मुस्लिम देश की बढ़ती ताक़त, इज़राइली मिसाइल को हवा में मार गिराया!

मुस्लिम देश की बढ़ती ताक़त, इज़राइली मिसाइल को हवा में मार गिराया!

सीरिया के एयर डिफेंस ने एक बार फिर इस्राईली मीज़ाइलों की हवा में ही हवा निकालते हुए उन्हें नष्ट कर दिया। समाचार एजेंसी तसनीम की रिपोर्ट के मुताबिक़, सीरियाई वायु रक्षा न सूचना दी है कि, इस्राईल ने एक बार फिर सीरिया के हमा शहर के आसपास के इलाक़ों को निशाना बनाते हुए मीज़ाइलों से हमला करने का प्रयास किया।

इस बीच सीरिया के एयर डिफेंस सिस्टम ने ज़ायोनी शासन के हमलों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए इस्राईली मीज़ाइलों को हवा में ही तबाह कर दिया।

सीरियाई मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, इस्राईली मीज़ाइलों ने हमा प्रांत के मसयफ़ क़स्बे में मौजूद सीरियाई सेना के सैन्य अड्डे को निशाना बनाने की कोशिश की थी। इस बीच पहले से तैयार सीरिया मीज़ाइल रक्षा प्रणाली ने इस्राईल के मीज़ाइलों को हवा में ही नष्ट कर दिया।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, दूसरी ओर इस्राईल ने दावा किया है कि उसके लड़ाकू विमानों ने सीरिया के एक महत्वपूर्ण शोध केंद्र को निशाना बनाया है। इस बीच किसी भी समाचार एजेंसी ने ज़ायोनी शासन के इस दावे की पुष्टि नहीं की है।

ज्ञात रहे कि 2011 में सीरियाई संकट शुरू होने के बाद, आतंकवादी गुटों की सहायता और उन्हें मज़बूती प्रदान करने के लिए इस्राईल ने सीरिया के ख़िलाफ़ दर्जनों हमले किए हैं।

Top Stories