सीरिया में शरणार्थियों की बसों पर हमला, 45 लोगों की मौत

सीरिया में शरणार्थियों की बसों पर हमला, 45 लोगों की मौत
Click for full image

दमिश्क़: सीरिया में सरकार प्रशासित क्षेत्रों में से शरणार्थियों को ले जाने वाली बसों के काफिले पर बम हमले में कम से कम 45 लोग मारे गए हैं।मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। बम विस्फोट की वजह से बसों और कारों में आग लग गई और सड़क पर शव बिखर गए। यह घटना सीरिया में विद्रोही प्रशासित क्षेत्र राशिदीन में घटी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी कि खबर के मुताबिक़ विद्रोहियों के क़ब्ज़े वाले क्षेत्रों से समझौते के तहत जाने वाले लोगों को निशाना बनाए जाने का पहले से खतरा था। रूसी फौजी विद्रोही समर्थक शरणार्थियों की रक्षा के लिए क्षेत्र में प्रवेश कर गए हैं। सीरिया गृहयुद्ध से प्रभावित हजारों शरणार्थी विरोधी क्षेत्रों में फंसे हुए हैं।दोनों पक्षों ने ‘चार क्षेत्रों’ के बारे में समझौता किया था जिसके अनुसार युद्ध से प्रभावित लोगों के लिए सहायता की जानी थी।

इस समझौते के अनुसार 30000 व्यक्तियों को विद्रोहियों और सरकार के दो दो क्षेत्रों से निकाले जाने थे लेकिन अब समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार सरकारी क्षेत्रों से निकाले जाने वाले 5000 और विद्रोहियों के क्षेत्रों से निकाले जाने वाले 2200 लोग अभी भी फंसे हैं।

रिपोर्टों के अनुसार लगभग साढ़े तीन बजे स्थानीय समय के अनुसार एक चौकी पर विस्फोट हुआ। सीरिया के सरकारी मीडिया के अनुसार अब तक 39 लोग मारे गए हैं जबकि 24 हलब नामक समाचार वेबसाइट के अनुसार अब तक 60 लोग मारे गए हैं।

Top Stories