Tuesday , December 12 2017

सीरिया में सोशल मीडिया यूज़र्स डीपी बदलकर डोनाल्ड ट्रम्प की फोटो लगा रहे हैं

सीरिया के हवाईबेस पर गुरुवार को हुए अमेरिकी हमले को एक तरफ जहाँ केमिकल हमले के करारे जवाब के तौर पर देखा जा रहा है, वहीँ दूसरी तरफ इसके समर्थन में कुछ सीरियाई लोग अपनी सोशल मीडिया डीपी चेंज करके अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पिक लगा रहे हैं।

दरअसल अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इन हमलों के बाद टीवी पर दिए संदेश में कहा था कि सीरिया के राष्ट्रपति असद एक तानाशाह हैं जिन्होंने मासूम लोगों पर रासायनिक हथियारों से हमला किया।

वहीँ केमिकल हमले के तीन दिन बाद शुक्रवार को यूएस नेवी ने भूमध्यसागर में दो युद्धक जहाजों से 4 मिनट के अंदर-अंदर 59 टॉमहॉक क्रूज मिसाइलें शायरत एयरबेस पर भी दागीं।

यही वजह है कि अब कुछ सीरियाई सोशल मीडिया यूज़र्स डीपी बदलकर ट्रम्प की पिक लगा रहे हैं जिसपर लिखा है कि हम आपको प्यार करते हैं।

उधर, सीरिया पर अमेरिकी सैन्य हमले का विश्व के ज्यादातर देशों ने स्वागत भी किया और ब्रिटेन तथा इस्राइल जैसे देशों ने इसे राष्ट्रपति बशर अल असद सरकार द्वारा रसायनिक हमले का ‘उचित’ जवाब बताया।

बता दें कि बीते सीरिया में हुए केमिकल हमले में 100 लोगों की मौत हुई थी और सैकड़ों लोग घायल हुए थे। मरने वालों में बच्चों और महिलाओं की संख्या सबसे ज़्यादा है।

TOPPOPULARRECENT