तबरेज़ अंसारी मॉब लिंचिंग को लेकर पुरे देश में फैल रहा विरोध प्रदर्शन!

तबरेज़ अंसारी मॉब लिंचिंग को लेकर पुरे देश में फैल रहा विरोध प्रदर्शन!

झारखंड में हुए मॉब लिंचिंग के विरोध में यूपी के मेरठ के बाद आगरा में भी जुलूस के दौरान बवाल हो गया। खबरों के मुताबिक, इस दौरान जुलूस में शामिल युवकों ने मंटोला के सदर भट्टी में दुकानों को बंद कराने की कोशिश की। इसको लेकर दुकानदारों में नाराजगी बढ़ी और इसका विरोध किया।

दुकान को बंद नहीं करने पर जुलूस में शामिल युवकों गुस्सा हो गए और पथराव करने लगे। जिसके बाद हालात बिगड़ गए। इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बवाल करने वालों पर लाठियां भांजी और भीड़ को तितर-बितर किया। इस घटना के बाद इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। पुलिस बल तैनात किया गया है।

नवजीवन पर छपी खबर के अनुसार, आगरा के थाना मंटोला क्षेत्र में उस समय अफरा- तफरी मच गई, जब एक समुदाय विशेष के दर्जनों लोग आगरा जिलाधिकारी को ज्ञापन देने जिलाधिकारी कार्यालय जा रहे थे।

तभी भीड़ में शामिल कुछ अराजक तत्वों में सड़क किनारे बनी दुकानों को बंद कराने लगे। जब इसका विरोध हुआ तो अराजक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। पथराव होते ही दुकानदारों और राहगीरों में भगदड़ मच गई।

वहीं एसएसपी आगरा जोगेंदर कुमार में बताया कि कुछ लोग पैदल मार्च निकालते हुए कलेक्ट्रेट पर ज्ञापन देने जा रहे थे तभी उस भीड़ में से कुछ अराजक तत्वों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसके बाद मौके पर पुलिस ने स्थिति को संभाला फिलहाल अब स्थिति सामान्य है। पथराव करने वालों को चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले रविवार को मॉब लिंचिंग की घटनाओं के विरोध में मेरठ में बिना अनुमति निकाले जा रहे जुलूस के दौरान बवाल हो गया था। शहर में विरोध प्रदर्शन करने वाले पुलिस से तीन जगह टकराव हुआ।

खबरों के मुताबिक, इंदिरा चौक पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा। बताया जा रहा है कि लाठीचार्ज, पथराव और भगदड़ से शहर में घंटों तक अफरातफरी का आलम रहा।

Top Stories