तबरेज़ अंसारी मॉब लिंचिंग: वायरल वीडियो की होगी फॉरेंसिक जांच!

तबरेज़ अंसारी मॉब लिंचिंग: वायरल वीडियो की होगी फॉरेंसिक जांच!

सरायकेला मॉब लिंचिंग मामले में सोमवार को दो पुलिस अफसरों पर कार्रवाई हुई। खरसावां थाना प्रभारी चंद्रमणि उरांव व सीनी ओपी प्रभारी विपिन बिहारी सिंह को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है।

वहीं, तबरेज अंसारी की पिटाई में शामिल प्रकाश मंडल उर्फ पप्पू मंडल, भीमसेन मंडल, प्रेमचंग महाली, कमल महतो, सोनामो प्रधान, सत्यनारायण नायक, सोनाराम महली,चामू नायक,मैदान नायक,महेश महली व सुमन्त महतो को गिरफ्तार किया गया है।

प्रभात खबर पर छपी खबर के अनुसार, सभी 11 आरोपी धातकीडीह के हैं। सरायकेला एसपी एस कार्तिक ने बताया कि मॉब लिंचिंग मामले की जांच के लिए एसआइटी गठित की गयी है।

वहीं उपायुक्त ने घटना की जांच के लिए सरायकेला एसडीओ, एसडीपीओ और सिविल सर्जन की तीन सदस्यीय टीम बनायी है. टीम को डीसी ने 48 घंटे में रिपोर्ट देने को कहा है।

इस मामले में सरायकेला-खरसावां के डीसी ने गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को रिपोर्ट भेजी है। उधर, डीजीपी केएन चौबे ने भी मुख्यमंत्री को पूरे मामले से अवगत कराते हुए रिपोर्ट दी है।

वायरल वीडियो, जिसमें तबरेज को धार्मिक नारा लगाते दिखाया जा रहा है. इस संबंध में डीजीपी ने कहा कि प्रथमदृष्टया यह सही प्रतीत नहीं होता। इसकी फारेंसिंक जांच करायी जायेगी, इसके बाद ही सत्यता का पता चलेगा।

Top Stories