Sunday , April 22 2018

हिजाब पहन न्यूज शो करने वाली पहली अमेरिकी महिला एंकर बनी ताहिरा रहमान

वाशिंगटन: अमेरिका की पत्रकार ताहिरा रहमान हिजाब पहनकर न्यूज शो करने वाली पहली न्यूज एंकर बन गई हैं। ताहिरा रहमान हिजाब पहनने वालों को लेकर अमेरिका में कट्टरवादी सोच को खत्म करने के लिए हिजाब पहनकर खबरें पढ़ती हैं। लोयोला यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता में ग्रेजुएट ताहिरा पांचवीं क्लास से हिजाब पहन रही हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ताहिरा रहमान कहती है मैं जब पांचवीं क्लास में थी, तब मैंने हिजाब पहनना शुरू किया था। उस वक्त तो मेरे घर वाले भी मेरे इस फैसले के खिलाफ थे। मेरे घर वालो को लगता था की अमेरिका जैसे देश में मेरा ये फैसला समस्या पैदा कर सकता है।

उनहोंने बताया कि खुद मेरी मां मेरे हिजाब पहनने के खिलाफ थीं, फिर भी मैने अपना फैसला कर लिया था। स्कूल तक तो सब ठीक था, लेकिन जब मैं कॉलेज में पहुंची तो मुझे बदलाव महसूस हुआ। मेरा कॉलेज कैथोलिक था। वहां ज्यादातर लोग क्रिश्चियन थे। जब मैं हिजाब पहनकर कॉलेज जाती थी तो लोग मुझे घूरने लगते थे। मैं समझती थी कि वो मेरे ही बारे में बात कर रहे हैं।

उनहोंने कहा कि, मुझे कुछ अच्छे लोग भी मिले, जिन्होंने हिजाब को लेकर मेरा साथ दिया। प्रोफेशनल जीवन में तो लोगों ने तो यहां तक कहे दिया की अमेरिका में कभी तुम्हारे हिजाब को स्वीकार नहीं किया जायेगा।लेकिन आज अमेरिका मेरे हिजाब को स्वीकार करने पर मजबूर हो गया है।

बता दें कि ताहिरा रहमान ने 2018 में अपनी टीवी पर शुरुआत की, लोकल 4 न्यूज़ मीडिया ग्रुप में मुस्लिम अमेरिकन महिला के पास पहुंच गए, जिन्होंने पुष्टि की कि हिजाब पहनने के लिए US में मुख्यधारा के एक न्यूज़ स्टेशन पर ताहिरा रहमान पहली फुल टाइम रिपोर्टर हैं।

TOPPOPULARRECENT