तालिबान पूर्वी अफगानिस्तान में दर्जनों चेकपॉइंट्स को जब्त किया – रिपोर्ट

तालिबान पूर्वी अफगानिस्तान में दर्जनों चेकपॉइंट्स को जब्त किया – रिपोर्ट
Click for full image

काबुल : स्थानीय मीडिया ने बताया है कि तालिबान कट्टरपंथी आंदोलन के आतंकवादियों ने अफगानिस्तान के पूर्वी क्षेत्र वरदाक प्रांत में 13 सुरक्षा चौकियों पर कब्जा कर लिया है ।

TOLOnews ब्रॉडकास्टर ने रविवार को बताया कि शुक्रवार को तालिबान ने वार्डक प्रांत के जलरेज़ जिले में अफगान पब्लिक प्रोटेक्शन फोर्स (एपीपीएफ) के 16 चेकपॉइंट्स पर हमला शुरू किया था।

समाचार पत्र के मुताबिक, हमले की शुरुआत के बाद से विद्रोहियों ने 13 चौकी पर नियंत्रण स्थापित करने में सफल रहे हैं क्योंकि एपीएफएफ सैनिकों को मजबूती नहीं मिली है, हालांकि इस अवधि के दौरान तालिबान के खिलाफ कई हवाई हमले किए गए हैं।

स्थानीय मीडिया द्वारा उद्धृत तालिबान के बयान के अनुसार, आतंकवादियों ने दावा किया है कि उन्होंने 1 बेस पर भी नियंत्रण कर लिया है और 70 से अधिक अफगान एपीएफ सैनिकों पर कब्जा कर लिया है।

Deutsche Welle के अनुसार, वार्डक की प्रांतीय परिषद के अफगान अधिकारियों ने पुष्टि की है कि तालिबान ने एक दुर्घटना के बाद स्थानीय पुलिस अधिकारियों पर कब्जा कर लिया था। देश के पूर्वी मैदान वार्डक प्रांत में तालिबान हमले की सूचना है, लेकिन कई लोगों में से एक तालिबान ने रमजान के अंत में अपनी तीन दिवसीय युद्धविराम समाप्त कर दी थी।

गौरतलब है कि  तालिबान समेत उग्र आतंकवादी विद्रोह के चलते अफगानिस्तान अस्थिर राजनीतिक, सामाजिक और सुरक्षा की स्थिति से पीड़ित रहा है।

Top Stories