Monday , December 18 2017

स्वच्छता अभियान और सुरक्षा को चोरों ने दिखाया ठेंगा, महामना एक्सप्रेस के उड़ा ले गए नल-कारपेट

भारतीय रेल इन दिनों हादसों से लेकर खराब सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुर्खियों में है। अब पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान के तहत शुरु की गई वाराणसी-वडोदरा महामना एक्सप्रेस में चोरी का मामला सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली ट्रिप खत्म कर रविवार को जब ट्रेन वड़ोदरा पहुंची, तो ट्रेन के अधिकतर कोचों से नल, शावर जेट और पायदान गायब थे। बता दें कि शुक्रवार को पीएम मोदी ने वीडियो लिंक के जरिये इस वीआईपी ट्रेन की शुरुआत की थी।

रविवार को जब महामना एक्सप्रेस यार्ड में खड़ी हुई तो सफाई के दौरान कर्मचारियों ने पाया कि ट्रेन में चोरी हुई है। सीटों के नीचे खाने के पैकेट्स पड़े हुए थे। कोच में लगे शीशे टूटने की हालत में थे। उनपर स्क्रैच लगा हुआ था। इसके अलावा टॉयलेट्स में बहुत गंदगी थी।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यह सब किसने किया इस बारे में तो कोई जानकारी नहीं है। जिन्होंने भी ऐसी हरकत की है, जाहिर तौर पर उन्हें सार्वजनिक संपत्ति की कद्र नहीं है।

पश्चिमी रेलवे के चीफ पीआरओ रविंद्र भास्कर ने बताया, ‘हम हमारे यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधा देने की कोशिश करते हैं। लेकिन, महामना एक्सप्रेस से चोरी की घटना बेहद दुखद है। यात्रियों ने पायदान तक को नहीं छोड़ा। कोचों को भी नुकसान पहुंचाया गया है।’

TOPPOPULARRECENT