Thursday , September 20 2018

टैक्सी ड्राइवर प्यार मोहम्मद सचमुच ‘प्यार करने वाला’ है

मुंबई: ज़रूरत इंसान को किसी भी मोड़ पर लाकर खड़ा कर देती है। शनिवार को बांद्रा में स्थित सेनेट अंडरयूज़ कोलेज के मोड़ पर प्यार मोहम्मद खान नामी टेक्सी ड्राइवर से मुलाक़ात हुई जिसकी नाक में नली लगी हुई थी। वह उसी नली के ज़रिए पानी पीता है और खाना खाता है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस हालत में देखकर उसे संवादाता ने कहा कि आपको तो घर में आराम करना चाहिए। इस पर प्यार मोहम्मद ने सीधे जवाब दिया “तुम हमारा पेट भरोगे” टेक्सी में सफर के दौरान प्यार मोहम्मद खान ने इस हालत में टेक्सी चलाने जैसे मुश्किल भरे काम को करने पर मजबूर होने की वजह बताते हुए दिल दहलाने वाला घटना बताया। कहा कि मानसिक तौर पर पीड़ित मेरी बीवी ने मुझ पर चाकू से हमला कर दिया था।

इस हमले में मेरी भोजन की नाली कट गई थी और अब मैं मजबूर हूँ कि खाना तो मुंह से कहा लेनता हुईं लेकिन पानी नाक में लगी इस नली से पीना पड़ता है” । उन्होंने आगे कहा कि मैं उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूँ।

2002 में तमन्ना ठाकुर नामी महिला से मेरी शादी हुई। शादी के बाद मुझे यह पता हुआ कि वह मानसिक तौर से बीमार है। बहुत इलाज करवाया मगर इसकी हालत में कोई बदलाव नहीं आई। उस पर पागलपन के दौरे पड़ते हैं। प्यार मोहम्मद ने मायूसी भरे लहजे में बताया कि “4/महीने पहले मेरी बीवी ने मुझ पर हमला किया था।

मेरा तब से इलाज चल रहा था और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। हमले के समय मेरे गले की नली कट गई थी जिसके बाद पड़ोसियों ने मुझे राजावाड़ी अस्पताल में दाखिल करवाया और मानसिक तौर पर बीमार बीवी को जेल हो गई। उन्होंने बताया कि मैं नली के ज़रिए पानी पीता हूँ और खाना मुंह से खाता हूँ, क्योंकि जब मैं पानी पीता हूँ तो मुझे खांसी अति है मेरी तबियत बिगड़ने लगती है, इसलिए डॉक्टरों ने फ़िलहाल यह व्यवस्था किया है।

TOPPOPULARRECENT