Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / पाकिस्तानी को जीत की बधाई देने का आरोप, अध्यापक धर्मेन्द्र कुमार सस्पेंड

पाकिस्तानी को जीत की बधाई देने का आरोप, अध्यापक धर्मेन्द्र कुमार सस्पेंड

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दौरान दोनों देशों में युद्ध जैसा माहौल बना दिया जाता है । खेल भावना कहीं नज़र नहीं आती है सिर्फ़ जीत हर कीमत पर । भारत पाकिस्तान के हर मैच को देशभक्ति से जोड़ दिया जाता है । अगर किसी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान से हार जाती है और ऐसे में पाकिस्तान की टीम को बधाई देने वाले शख्स को देशद्रोही तक कह दिया जाता है ।

लेकिन इस बार यूपी के अलीगढ़ में एक टीचर को क्रिकेट में पाकिस्तान के जीतने की बधाई सोशल मीडिया पर देने के बाद सस्पेंड कर दिया गया है । बिजौली विकासखंड के आलीपुर प्राइमरी स्कूल के सहायक अध्यापक धर्मेंद्र कुमार को एडी बेसिक के निर्देश पर बीएसए ने सस्पेंड किया है । आरोप है कि सोशल मीडिया पर धर्मेंद्र ने पाकिस्तान को जीत की बधाई दी जिसकी किसी ने विभागीय शिकायत कर दी । धर्मेंद्र पर सरकार के खिलाफ़ भी सोशल मीडिया पर लिखने का आरोप है ।

कई शिकायतें के बाद धर्मेंद्र के खिलाफ़ जांच शुरु की गई थी । बीएसए ने बताया कि पिछले दिनों क्रिकेट मैच में जीत पर उसने पाकिस्तान की टीम को बधाई भी दी और देश विरोधी कमेंट भी सोशल मीडिया पर किए थे जिसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया है  ।इस मामले की जांच बीईओ बिजौली को दी गई है।

 

सोशल मीडिया पर एक तरह की सेंसरशिप चल रही है, जहां सत्ता और सरकार के खिलाफ़ कुछ भी लिखना देशद्रोही की श्रेणी में लाया जा रहा है । अभिव्यक्ति की आज़ादी के अब कोई मायने नहीं रह गए हैं । भारत पाकिस्तान के मैच के बाद देश मुसलमानों पर निशाना साधा जाता है ।

TOPPOPULARRECENT