Monday , December 18 2017

मस्जिद धमाके में मरने वाले बच्चे के चेहरे पे यह आंसू इंसानी जज्बात को हिला देगी

क़ाहिरा: मिस्र के राज्य उत्तरी सीना में एक मस्जिद में हुए धमाके में मरने वाले एक बच्चे की तस्वीर ने इंटरनेट पर खास ध्यान आकर्षित किया है। तस्वीर में जमीन पर पड़े बच्चे की आँखों से छलका आंसू उसके चेहरे पर दिखाई दिखाई दे रहा है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

यह तस्वीर उस डर और आतंक को बयाँ कर रही है, जिसका उस बच्चे ने मौत से पहले सामना किया है। गौरतलब है कि मस्जिद अल-रोज़ा में हुए धमाके में 27 बच्चों सहित 305 लोग मारे गए हैं। मिस्रियों की भावनाओं को हिलाकर रख देने वाली यह तस्वीर बेहद दर्दनाक है। तस्वीर में बच्चे की आंखों के नीचे ठहरा हुआ यह आंसू उस दिन हुए आतंक और क्रूरता को दर्शा रही है।

उक्त तस्वीर को हजारों लोगों ने देखा और हजारों ने उस पर टिप्पणी किया। तस्वीर ने मिस्रियों के आंतरिक भावनाओं को झकझोर दिया। वह बेरहम और क्रूर आतंकवादियों से बदला लेने की मांग कर रहे हैं। जिन्होंने जुमा की नमाज के दौरान खून की नदी में निर्दोष लोगों को डुबो दिया।

याद रखें कि मिस्र के अटॉर्नी जनरल ने शनिवार को घोषणा की है कि इस खूनी हमले में शामिल आतंकवादियों की संख्या 25 से 30 के बीच थी। सरकारी अभियोजन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि आतंकवादियों ने सैन्य वर्दी के समान कपड़े पहने हैं, और उन्होंने आईएसआईएस संगठन का झंडा उठाया।

TOPPOPULARRECENT