Wednesday , December 13 2017

Tech Update: व्हाट्सअप के दिन खत्म करने गूगल ने लांच की नई मेसेजिंग एप ‘एलो’

नई दिल्ली: गूगल ने व्हाट्सऐप और फेसबुक मैसेंजर की टक्कर में अपना मैसेजिंग एप ‘‘एलो’ पेश किया है। यह एंड्रायड और आईओएस प्लेटफार्म दोनों के लिए उपलब्ध है। प्रोडक्ट लांच के मौके पर गूगल ग्रुप प्रोडक्ट प्रबंधक अमित फुले ने कहा, ‘‘हम दोस्तों या परिवार के साथ संपर्क में बने रहने के लिए मैसेजिंग पर भरोसा करते हैं। लेकिन प्राय: हमें किसी चीज की जरूरत आने पर अपनी बातचीत बीच में रोकनी पड़ती है। यह विमान की स्थिति जानना हो सकता है या नए रेस्तरां का पता देखने के लिए। इन सभी कामों को आसान करने के लिए इसीलिए हमने मैसेजिंग ऐप ‘एलो’ तैयार किया है जो आपको जरूरत पड़ने पर बातचीत रोके बिना सहायता उपलब्ध कराने में मदद करता है।’

एलो इंटरनेट के जरिये निगरानी की व्यवस्था से युक्त है। यह स्मार्ट आन्सर्स, फोटो, इमोजी तथा स्टिकर शेयर करने जैसी सभी विशेषताओं से लैस है। भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए गूगल ने ‘‘हिंगलिश’ में स्मार्ट जवाब देने में सक्षम बनाया है। इस एप में 200 स्टिकर भी होंगे जिसे भारतीय उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखकर लोकप्रिय कलाकारों ने तैयार किया है।

आपको बता दें कि गूगल ने इस साल के मई में अपने एक कार्यक्रम में डुओ और एलो नाम की दो एप्स लांच करने की घोषणा की थी जिसमें से पिछले महीने डूओ वीडियो कालिंग प्लेटफार्म स्काइप को टक्कर देने के लिए लांच किया गया था वहीँ इस महीने ‘‘एलो’ को बाजार में उतारा गया है।

TOPPOPULARRECENT