Tuesday , November 21 2017
Home / Islami Duniya / तेहरान आत्मघाती हमला, IS ने जिम्मेदारी क़ुबूल कर ली

तेहरान आत्मघाती हमला, IS ने जिम्मेदारी क़ुबूल कर ली

तेहरान, तेहरान में होने वाले दो हमलों की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह आईएसआईएस ने स्वीकार कर ली है। ईरानी संसद और इंकलाब ईरान के प्रमुख अयातुल्ला खमैनी के मकबरे पर होने वाले इन हमलों में मरने वालों की संख्या 12 हो गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आईएस की ओर से ईरान में इस तरह की यह पहली कार्रवाई है। आईएस की ओर से एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें बंदूकधारियों को संसद भवन के अंदर दिखाया गया है जबकि एक व्यक्ति घायल हालत में फर्श पर गिरा दिखाई दे रहा है।

समाचार एजेंसी एएफपी ने आईएस के प्रचार एजेंसी के हवाले से लिखा है कि आईएस के लड़ाकों ने अयातुल्ला खमैनी और ईरानी संसद भवन पर हमले किए हैं। एजेंसी के अनुसार दो हमलावरों ने खुद को खमैनी के मजार पर उड़ा लिया। अभी तक अन्य किसी माध्यम से आईएस के इस दावे की पुष्टि नहीं हुई।

ईरान की अर्धसरकारी समाचार एजेंसी तसनीम ने देश के उप गृह मंत्री हुसैन जुल्फिकार के हवाले से बताया है कि हमलावर महिलाओं के वस्त्र में संसद के केंद्रीय रास्ते से अंदर दाखिल हुए। जुल्फिकार के अनुसार इनमें से एक फायरिंग करके मार डाला गया जबकि एक ने अपनी जैकेट उड़ा दी।

इस हमले से संबंधित प्रारंभिक रिपोर्टों के करीब चार घंटे बाद ईरानी समाचार एजेंसियों ने बताया कि संसद पर हमला करने वाले चारों लोगों को मार डाला गया है।

TOPPOPULARRECENT