Wednesday , November 22 2017
Home / India / खराब खाने की शिकायत करने पर BSF जवान तेज बहादुर को मिली सज़ा, नौकरी से किया बर्खास्त

खराब खाने की शिकायत करने पर BSF जवान तेज बहादुर को मिली सज़ा, नौकरी से किया बर्खास्त

आखिरकार बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। कुछ महीने पहले तेज बहादुर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर जवानों को मिल रहे खराब खाने की शिकायत की थी।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बीएसएफ को सफ़ाई देनी पड़ी थी। तेज बहादुर के वीडियो के बाद कई जवानों के वीडियो सामने आए थे। इन वीडियो को लेकर काफी विवाद हुआ था।

पीएमओ ने इस मामले में गृह मंत्रालय और बीएसएफ से रिपोर्ट मांगी थी। यादव ने अपने सीनियर अधिकारियों पर भी भोजन की राशि के नाम पर घपला करने का आरोप लगाया था।

बता दें कि 42 साल के तेज बहादुर यादव हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के रहने वाले हैं। वो 1996 में बीएसएफ में भर्ती हुए थे। उन्हें जम्मू-कश्मीर स्थित राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट तैनात किया गया था।

वीडियो में यादव ने आरोप लगाया था कि सैनिकों को पिछले 10 दिनों से लगातार जली हुई रोटी और पानी मिली हुई दाल खाने में दी जा रही है। यादव ने यह भी आरोप लगाया था कि कई बार जवानों को भूखा रहना होता है।

तेज बहादुर यादव 2032 में रिटायर होने वाले थे लेकिन उससे पहले ही बीएसएफ ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया। खबरें ऐसी भी आई थीं कि यादव ने इस विवाद के बाद वीआरएस की अर्जी दी थी लेकिन उस पर कोई फैसला लेने से पहले अधिकारियों ने उसे बर्खास्त कर दिया।

TOPPOPULARRECENT