लालू की तरह तेजस्वी भी मुस्लिम- यादव को जोड़ने में रहे कामयाब, नीतीश- बीजेपी पर पड़े भारी!

लालू की तरह तेजस्वी भी मुस्लिम- यादव को जोड़ने में रहे कामयाब, नीतीश- बीजेपी पर पड़े भारी!

लालू प्रसाद यादव बिहार की राजनीति के चाणक्य मानें जाते रहे हैं।
लेकिन चारा घोटाला मामले में सजा सुनाए जाने के बाद से ही रांची की जेल में बंद हैं। लालू प्रसाद यादव के पुत्र और राजनीतिक उत्तराधिकारी तेजस्वी यादव ने अपने दम पर बिहार उपचुनाव को जीत लिया है। लालू प्रसाद यादव के मुस्लिम यादव फैक्टर को बचाकर रखने में कामयाब रहें।

बिहार की लोकसभा औैर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना में अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट राजद की झोली में गई है, जबकि भभुआ से भाजपा उम्मीदवार ने जीत हासिल की है।

अररिया से राजद प्रत्याशी सरफराज आलम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह को 61788 मतों से पराजित किया। सरफराज को 509334 मत प्राप्त हुए और प्रदीप सिंह ने 447546 मत हासिल किए।

जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू उम्मीदवार अभिराम शर्मा को 35333 मतों से हराया।

यादव को 76598 मत प्राप्त हुए वहीं शर्मा को 41265 मत हासिल हुए जबकि भाकपा माले उम्मीवार कुंती देवी 8498 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

भभुआ विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रिंकी रानी पांडेय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवर शंभू पटेल को 14866 मतों से परास्त किया। रिंकी को 64413 मत प्राप्त हुए वहीं पटेल को 49547 मत मिले, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार धर्मेंद्र सिंह 3690 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

Top Stories