तेलंगाना में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, दहशत का माहौल

तेलंगाना में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले, दहशत का माहौल

तेलंगाना राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं वहीं हैदराबाद शहर में तो कोरोना मौत का तांडव करता नजर आ रहा है। राज्य में अब तक कोरोना से 237 लोगों की मौत हो चुकी है और इनमें से 200 के ऊपर तो जीएचएमसी परिधि के निवासी ही हैं। वहीं देखा जाए तो इसका कहर अब भी नहीं थमा है।

हाल ही में हैदराबाद के चेस्ट हॉस्पिटल, एर्रागड्डा में काम करने वाली हेड नर्स विक्टोरिया जयमणि का कोरोना से निधन हो गया। वह इस महीने की 30 तारीख को ही रिटायर होने वाली थी और चार दिन पहले ही उसकी मौत हो गई।

उसके परिवार व रिश्तेदारों का आरोप है कि उसने अस्पताल के सुपरिंटेंडेट से कहा था कि उम्र ज्यादा होने के चलते  कोरोना के आइसोलेशन वार्ड में काम नहीं कर सकती, स्वास्थ्य की समस्याएं भी उसे थी पर सुपरिंटेंडेट ने उसकी एक न मानी और कोविड वार्ड में उसकी ड्यूटी लगा दी। फिर वह कोरोना की चपेट में आ गई और यूं उसकी मौत हो गई।

वहीं देखा जाए तो गांधी अस्पताल में अब तक 20 डॉक्टरों और दस पैरामेडिकल स्टाफ को कोरोनो वायरस से संक्रमित पाया गया। उस्मानिया मेडिकल कॉलेज के तहत विशेष अस्पतालों में लगभग 100 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

निम्स में 67 कोरोना संक्रमित हो गए, इनमें से 26 चिकित्सक थे और 41 पैरामेडिकल स्टाफ। मलकपेट और कोंडापुर अस्पतालों में भी लगभग 30 चिकित्सा कर्मचारी वायरस से संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य विभाग के जिला चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में छह मामले सामने आए।

इस बीच, खांसी, जुकाम और बुखार की शिकार सत्तेम्मा नामक महिला जो किंगकोठी अस्पताल में परीक्षण के लिए आईं थी, उसने अस्पताल के गेट के सामने ही दम तोड़ दिया।

गांधी अस्पताल में कोरोना 

कोविड नोडल केंद्र गांधी अस्पताल, सिकंदराबाद में, कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। यहां ड्यूटी निभा रहे वरिष्ठ असिस्टेंट के साथ ही टाइपिस्ट भी कोरोना की चपेट में आ गया। अस्पताल के मंत्रालयों के विभाग में काम करने वाले एक वरिष्ठ सहायक के साथ-साथ एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जिसके बाद विभिन्न विभागों में कर्मचारी ड्यूटी निभाते हुए घबरा रहे हैं।

जीएचएमसी कार्यालय में एक और कर्मचारी

जीएचएमसी मुख्यालय में लगातार चौथा कोरोना पॉजिटिव मामला दर्ज किया गया। तीसरी मंजिल के प्रशासन विभाग में एक कर्मचारी शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। तेलंगाना इंडस्ट्रियल फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष सुधीर रेड्डी की शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई।

कोरोना से एसोसिएशन ऑफ बिल्डर्स के अध्यक्ष की मौत 

तेलंगाना बिल्डर्स एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष, 70 वर्षीय, पोनुगोटी नरसिम्हा राव का शुक्रवार सुबह निधन हो गया, जिनका कोरोना के लिए उपचार चल रहा था।

संयुक्त नलगोंडा जिले चिवेंगु के नरसिम्हा राव ने दस दिन पहले बकाया और विभिन्न परमिटों के लिए सरकारी कार्यालयों का दौरा किया। इसी के चलते वे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये। उन्हें तत्काल इलाज के लिए सिकंदराबाद के एक कॉर्पोरेट अस्पताल ले जाया गया पर उसका कोई फायदा नहीं हुआ और यूं उनकी मौत हो गई।

Top Stories