तेलंगाना का शख्स नॉर्थ अमेरिका के फोर्ब्स शीर्ष 30 में जगह पाई!

, , ,

   

नलगोंडा के मूल निवासी और अब्रिज अल इंक के सह-संस्थापक संदीप कोनम ने स्वास्थ्य की श्रेणी में शीर्ष 30 में उत्तरी अमेरिका के फोर्ब्स की सूची में तेलंगाना को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रखा।

उन्होंने एब्रिज के निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जो रोगियों को उनके स्वास्थ्य के शीर्ष पर रहने में मदद करती है।

जैसा कि तेलंगाना टुडे द्वारा बताया गया है, संदीप ने कहा कि अब्रिज ने COVID -19 के दौरान कई रोगियों की मदद की थी क्योंकि आगंतुक प्रतिबंधों ने कई लोगों को चिकित्सा नियुक्तियों के दौरान उनकी सामान्य सहायता प्रणालियों के बिना छोड़ दिया है। “वर्तमान में पहले जैसा नहीं है, रोगियों और उनके परिवारों को एक ही पृष्ठ पर रहने में मदद करना अपरिहार्य है,” उन्होंने कहा।

एब्रिज ने एक टेलीफोन-आधारित समाधान बनाया, जहां मरीज एक नियुक्ति के लिए डायल-इन कर सकते हैं और बातचीत रिकॉर्ड कर सकते हैं। उन्होंने मरीजों को परिवार और दोस्तों के साथ अपनी बातचीत और सारांश साझा करने की अनुमति देने के लिए एक साझाकरण सुविधा भी प्रदान की, और इस तरह सभी को रोककर रखा। संदीप अब्रिज से मशीन लर्निंग टीम का नेतृत्व करता है, जिसने अब तक 15 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है।

संदीप ने IIIT-RGUKT, इदुपुलपाया से कंप्यूटर साइंस में इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री प्राप्त की; और फिर उन्होंने अमेरिका के कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय से रोबोटिक्स में अपना एमएस पूरा किया, जहां उन्होंने ड्रोन की धारणा क्षमताओं को बढ़ाने और मल्टी-रोबोट समन्वय पर काम किया। उन्होंने कैंसर रोगियों की मदद के लिए कई स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी अनुप्रयोगों, एक नैदानिक ​​परीक्षण मिलान ऐप भी बनाया है।

वह सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) को प्राप्त करने की गति में तेजी लाने के लिए प्रौद्योगिकी-संचालित समाधानों को डिजाइन करने के मिशन के साथ शुरू किए गए कोनम फाउंडेशन के संस्थापक भी हैं।