तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना, चेतावनी जारी किया गया!

तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना, चेतावनी जारी किया गया!

बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव वाले क्षेत्र के चलते उत्तर भारत के पश्चिमी राज्यों में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों तक बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी है।

हरिभूमी पर छपी खबर के अनुसार, आज का मौसम बताता है कि अगले 24 घंटे में पूर्वी और पश्चिमी राज्यों में जमकर बरसात होगी। इसमें हैदराबाद और तेलंगाना जैसे राज्य हाई अलर्ट पर हैं।

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी जारी करते हुए बताया कि अगले 24 घंटे में हैदराबाद, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, नागालैंड, मध्य प्रदेश समेत गुजरात के कई इलाकों में बरसात होने की संभावना है।

इसके अगले 48 घंटों में पश्चिम की ओर और आगे बढ़ने और फिर कमजोर पड़ने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ तक बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव वाले क्षेत्र के चलते हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

वहीं दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, हैदराबाद में बारिश तेज गर्जन और हवा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि मौसम एजेंसी स्काईमेट ने बताया कि अगले 24 घंटे में पूर्वी भारत के मणिपुर, असम, मिजोरम, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर जैसे राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा अगर दक्षिण भारत की बात करें, तो महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल में भी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में भी हल्की बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते 1 सप्ताह से तेलंगाना और हैदराबाद में मौसमी बारिश के चलते हालत गंभीर बनी हुई है। बीते रविवार को भी तेलंगाना और हैदराबाद में तेज बारिश हुई।

जिसकी वजह से कई इलाकों में पानी भर गया और बाढ़ जैसे हालात बन गए। वहीं मौसम विभाग ने तेलंगाना और हैदराबाद में अगले 24 घंटे तक भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी है।

Top Stories