Wednesday , September 26 2018

भाजपा कार्यकर्त्ता ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर की ठगी, ख़ुद को बताया मुख्यमंत्री का करीबी

जिले में भाजपा के एक कार्यकर्ता को धोखाधड़ी के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। अपने को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह का प्रतिनिधि बताकर उसने अपने साथी की पत्नी को सरकारी नौकरी दिलाने का झूठा वादा करके उसके साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी की।

कोटरा मार्ग के थाना प्रभारी सलीम टिग्गा ने कहा कि आरोपी नेत्रम चौहान (38) को कल कोटरा मार्ग थानांतर्गत सरायटोला गांव से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से 20,000 की नकदी राशि भी बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि पीड़ित दिलीप कुमार (26) की शिकायत पर यह कार्रवाई की गयी।

उन्होंने कहा, ‘‘शिकायत के अनुसार यहां स्टील उद्योग में चालक के रूप में काम करने वाले चौहान ने अपने सहकर्मी दिलीप से वादा किया कि वह उसकी पत्नी (दिलीप की पत्नी) को नौकरी दिलाएगा। उसने इसके लिए तीन लाख रुपये की मांग की।’’

अधिकारी ने बताया कि इस साल 23 मई को शिकायतकर्ता ने अपनी पत्नी के शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के साथ चौहान को 20,000 रुपये दिया। उस समय चौहान ने दस दिन के भीतर नियुक्ति पत्र दिलाने का वादा किया। नियुक्ति पत्र नहीं मिलने पर दिलीप ने चौहान से संपर्क किया।

इसके बाद आरोपी ने उससे वादा किया कि रुपये उसके पास हैं और उसकी पत्नी को अगले वर्ष नौकरी मिल जाएगी। थाना प्रभारी ने कहा, ‘‘जब दिलीप को इस बात का अहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी।’’

 

TOPPOPULARRECENT