थाईलैंड: कुवैती तलवारबाजी खिलाड़ी ने इजरायली प्रतिद्वंद्वी का सामना करने से किया इनकार

,

   

कुवैती खिलाड़ी खोलौद अल-मुतारी ने रविवार को थाईलैंड अंतर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप से, तलवारबाजी की श्रेणी में, इजरायल के एक खिलाड़ी का सामना करने से इनकार करने के लिए वापस लेने का फैसला किया।

कुवैती पैरालंपिक समिति ने एक आधिकारिक बयान में लिखा और घोषणा की, “एक इज़राइली खिलाड़ी का सामना करने से इनकार करने के लिए कुवैती खिलाड़ी खोलौद अल-मुटैरी थाईलैंड इंटरनेशनल व्हीलचेयर फेंसिंग चैंपियनशिप से हट गए।”

खोलौद अल-मुतारी को एथलेटिक्स में विकलांगों के लिए कुवैती राष्ट्रीय टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, क्योंकि उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय मंचों में कुवैत का प्रतिनिधित्व किया था।

अल-मुटैरी की वापसी कुवैती पदों के ढांचे के भीतर आती है, राजनीतिक और एथलेटिक रूप से, जो फिलिस्तीन की भूमि पर कब्जा करने वाली इजरायली इकाई के साथ सामान्यीकरण को अस्वीकार करती है।

यह पहली बार नहीं है कि कुवैतियों ने उन आयोजनों में भाग लेने से इनकार कर दिया है जिनमें इजरायल शामिल हैं, क्योंकि जनवरी के अंत में, टेनिस खिलाड़ी मोहम्मद अल-अवदी ने दुबई में अंतर्राष्ट्रीय अंडर 14 चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल मैच से यह जानने के बाद नाम वापस ले लिया था। चौथे दौर के मैच में उन्हें इस्राइली खिलाड़ी से भिड़ना था।

जनवरी 2022 में, एक कुवैती सांस्कृतिक प्रतिनिधिमंडल ने एक इजरायली लेखक की भागीदारी के कारण अमीरात एयरलाइन फेस्टिवल ऑफ लिटरेचर का बहिष्कार किया।

फरवरी 2021 में एक्सपो 2020 दुबई से कुवैती आविष्कारक जेनन अल-शहाब की वापसी देखी गई, जो कि कब्जे वाले राज्य का जश्न मनाने के लिए प्रदर्शनी के निमंत्रण और अबू धाबी में इजरायल के राष्ट्रपति की यात्रा के कारण था।

7 मार्च को, कुवैती वाटरस्पोर्ट्स खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक अल-बघली ने एक इजरायली प्रतियोगी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने से इनकार करने के बाद अबू धाबी में अमीरात इंटरनेशनल मोटोसर्फ चैंपियनशिप से हाथ खींच लिया।

4 अप्रैल को, 19 वर्षीय कुवैती तलवारबाजी खिलाड़ी, मोहम्मद अल-फदली ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित विश्व तलवारबाजी चैंपियनशिप से एक इजरायली प्रतिद्वंद्वी का सामना करने से इनकार करते हुए वापस ले लिया।

3 मई को, कुवैती शतरंज चैंपियन बदर अल-हाजरी ने वर्तमान अवधि के दौरान स्पेन में आयोजित सनवे इंटरनेशनल शतरंज चैंपियनशिप की प्रतियोगिताओं से वापस ले लिया, जब उन्हें इजरायल के कब्जे वाले राज्य के खिलाड़ियों में से एक के खिलाफ खींचा गया था।

मई 2021 में, कुवैती नेशनल असेंबली ने सर्वसम्मति से इजरायल के कब्जे के साथ सामान्यीकरण को प्रतिबंधित करने वाले एक मसौदा कानून को मंजूरी दे दी, क्योंकि “इज़राइल” एक शत्रुतापूर्ण राज्य है, और प्राकृतिक और कानूनी व्यक्तियों के लिए निकायों या व्यक्तियों के साथ समझौते या सौदे करना निषिद्ध है। इज़राइल ”या उनकी राष्ट्रीयता से संबंधित है या अपनी खातिर या अपने लिए काम कर रहा है।

समझौते या सौदे करने या समाप्त करने के लिए आजीवन कारावास या 5 से 10 साल तक के अस्थायी कारावास और वित्तीय जुर्माना की सजा होती है।