मोब लिंचिंग पर बोले थरूर- देश में आज मुसलमानों से बेहतर है गाय होना

मोब लिंचिंग पर बोले थरूर- देश में आज मुसलमानों से बेहतर है गाय होना

मोब लिंचिंग यानी भीड़ के जरिये पीट पीटकर हत्या के मामले में सीनियर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक बड़ा बयान दिया है। शुक्रवार के दिन राजस्थान के अलवर में कथित तौर पर गाय की स्मगलिंग के शक में भीड़ की पिटाई से हुई अकबर खान की मौत को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक सख्त बयान दिया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अपने एक लेख में थरूर ने लिखा, इस देश में कई जगहों पर तो मुसलमान होने से बेहतर गाय होना है। कांग्रेस नेता की इस आलोचना पर हंगामा हो गया है। अंग्रेजी वेबसाइट “दी प्रिंट” ने शशि थरूर का एक ओपिनियन छापा है, जिसमें थरूर ने यह टिप्पणी की। उन्होंने लिखा, “गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी सरकार में मोब लिंचिंग के बढ़ते घटनाओं से इंकार कर दिया है।केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक्वी कहते हैं कि पिछले 4 वर्षों में कोई बड़ी सांप्रदायिक हिंसा नहीं हुई है। ये दोनों ही नेता गलत बोल रहे हैं “।

थरूर ने लिखा, “बीजेपी के नेताओं का सांप्रदायिक हिंसा के बारे में दावा तथ्यों पर खड़ा क्यों नहीं उतरता। ऐसा लगता है कि कई जगहों पर मुसलमानों के मुकाबले में गाय सुरक्षित है। “उन्होंने लिखा,” जबसे भाजपा सत्ता में आई है, हिंदुत्व का झंडा लेकर चलाने वाली शक्तियों की वजह से देश में कई जगह हिंसा हुए हैं। 2014 के बाद से अबतक अल्पसंख्यक विरोधी हिंसा में 389 लोग मारे जा चुके हैं और हजारों लोग घायल हुए हैं।

Top Stories