शशि थरूर पर हिन्दुओं को आहत करने का लगा आरोप, केस दर्ज

शशि थरूर पर हिन्दुओं को आहत करने का लगा आरोप, केस दर्ज

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कुंभ मेले को लेकर विवादित टिप्पणी की है और इसे लेकर वे मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। उनकी विवादित टिप्पणी को लेकर पटना के सीजेएम कोर्ट में उनके विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। इस केस में उन्हें हिन्दुओं की भावना को आहत करने का आरोप लगाया गया है।

शशि थरूर की विवादित टिप्पणी के खिलाफ पटना के राजीव सिन्हा ने सीजेएम कोर्ट में केस दर्ज कराया है और इसकी सुनवाई शुक्रवार को तय की गई है। बता दें कि एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मां गंगा और कुंभ मेले को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था, जिसके बाद विवाद बढ़ता जा रहा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुंभ नहाने पर भी उनका बिना नाम लिए हुए ही टिप्पणी करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि ‘गंगा भी स्वच्छ रखनी है और पाप भी यहीं धोने हैं। इस संगम में सब नंगे हैं! जय गंगा मैया की!’

दरअसल, योगी सरकार में ऐसा पहली बार हुआ जब राजधानी लखनऊ के बाहर प्रयागराज में यूपी कैबिनेट की बैठक हुई, जिसे बाद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूरी कैबिनेट ने गंगा में कुंभ स्नान किया। योगी कैबिनेट के कुंभ स्नान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छायी हुई हैं।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, शशि थरूर ने योगी आदित्यनाथ के कुंभ स्नान वाली तस्वीर को शेयर करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि ‘इस संगम में सब नंगे हैं।’ बहरहाल, शशि थरूर का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है, जब उन्हीं की पार्टी की

नवनिर्वाचित कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी कुंभ में स्नान करने आने वाली हैं। अब उसके आगे क्या विवादित बयान आएंगे ये भी देखना दिलचस्प होगा। फिलहाल तो थरूर की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है।

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा कुंभ में स्नान के साथ ही अपनी राजनीतिक पारी का आगाज करेंगी और पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान संभालेंगी. माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी और कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी कुंभ में स्नान करेंगे।

बता दें कि अभी तक कुंभ में सिर्फ योगी यादित्यनाथ ही नहीं, बल्कि पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश भी संगम में डुबकी लगा चुके हैं।

Top Stories