Monday , September 24 2018

VIDEO- हिन्दू पाकिस्तान वाले बयान से मचा बवाल, थरुर ने कहा- ‘कहता था, कहता रहूंगा’

कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने कहा है कि वह अपने उस बयान पर कायम हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि 2019 में बीजेपी की जीत से हमारा देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा। थरूर ने कहा है कि उनका इस बयान से पीछे हटने का कोई इरादा नहीं है और वह इसे बार-बार दोहराते रहेंगे।

कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने गुरुवार को ट्विटर और फेसबुक पर अपने बयान को लेकर सफाई भी जारी की है। थरूर ने ट्विटर पर कहा है कि कई जगहों पर उनके बीजेपी की जीत से भारत के ‘हिंदू पाकिस्तान’ बनने के बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया है। इसलिए वह अपने बयान को फिर से स्पष्ट कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट का लिंक दिया है।

फेसबुक पर उन्होंने लिखा, ‘मैंने यह पहले भी कहा है और फिर से कहूंगा। पाकिस्तान का निर्माण बहुसंख्यकों के धर्म के आधार पर हुआ था। इससे धार्मिक अल्पसंख्यकों से भेदभाव होता है और उन्हें समान अधिकार नहीं मिलते।

भारत ने यह तर्क कभी स्वीकार नहीं किया जिससे देश का विभाजन भी हुआ। लेकिन बीजेपी/आरएसएस के हिंदू राष्ट्र का विचार देश को पाकिस्तान जैसा बनाने का है। ऐसा देश जहां अल्पसंख्यकों के धर्म को बहुसंख्यकों का धर्म के अधीन समझा जाता है।

ऐसा करने से देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा और हमारा स्वाधीनता संग्राम इसलिए नहीं लड़ा गया था। न ही ऐसे देश का विचार हमारे संविधान में संकलित है।

आपको बता दें कि थरूर ने बुधवार को कहा था कि अगर साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीती, तो हिंदुस्तान का संविधान खतरे में पड़ जाएगा। भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा।

TOPPOPULARRECENT