कोविड-19: दुनिया के इन 18 देशों में नहीं पड़ा कोई असर!

कोविड-19: दुनिया के इन 18 देशों में नहीं पड़ा कोई असर!

बीते साल दिसंबर महीने में चीन के वुहान शहर से कोरोना वायरस का शुरूआत हुई थी और देखते ही देखते यह वारयस पूरे विश्व में फैल गया।

 

हालांकि 12 जनवरी तक केवल चीन में ही इस वायरस से संक्रमित लोग थे लेकिन 13 जनवरी तक जापान, दक्षिण कोरिया जैसे देश भी इसकी चपेट में आ गए।

 

इस वायरस के कारण अभी तक पूरे विश्व में 59 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके है।

 

इटली, स्पेन, अमेरिका जैसे देशों में इस वायरस का कहर देखने को मिल रहा है, अस्पतालों में हर दिन कोरोना वायरस से संक्रमित हजारों लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं, ऐसे में कोई यह सोचेगा भी नहीं कि विश्व में कोई ऐसा देश होगा जहां कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया होगा।

 

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन विश्व में 18 ऐसे देश ऐसे हैं जहां कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

 

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र संघ के 193 सदस्य देश हैं और उसमें से 18 देश ऐसे हैं जहां अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी व्यक्ति सामने नहीं आया है।

कोविड-19: दुनिया के इन 18 देशों में नहीं पड़ा कोई असर! 1

रिपोर्ट की मानें तो जिन देशों में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया हैं उसमें कोमोरोस, किरिबाती, लेसोथो, मार्शल आइलैंड, माइक्रोनेशिया, नाउरू, उत्तर कोरिया, पलाऊ, समोआ, साओ टोमे और प्रिंसिपे, सोलोमन आइलैंड, दक्षिण सूडान, तजाकिस्तान, टोंगा, तुर्कमेनिस्तान, तुवालु, वानुअतु और यमन हैं।

 

साभार- कैच हिन्दी

Top Stories