कोरोना वायरस: केरल से तीसरा मामला सामने आया!

कोरोना वायरस: केरल से तीसरा मामला सामने आया!

केरल के अल्पुझा में कोरोना वायरस का तीसरा मामला सामने आया है। मरीज पिछले दिनों चीन गया था। 24 जनवरी को चीन से लौटे छात्र को अल्पूझा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

 

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, केरल के त्रिशूर में ही इसका पहला मामला सामने आया था। वहीं चीन में इससे 361 लोगों की मौत हो गई है और 17,205 मामलों की पुष्टि हुई है।

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा ‘यह छात्र केरल के पहले मरीज के संपर्क में था। हमें लोगों को दूर रखना होगा। चीन से आ रहे लोगों को एहतियात बरतना चाहिए। मैंने केरल स्वास्थ्य मंत्रालय को हरसंभव मदद देने आश्वासन दिया है।’

 

मरीज को अस्पताल के एक अलग वॉर्ड में निगरानी में रखा गया है। उसकी हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है।इससे पहले केरल सरकार ने कहा कि उसे पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआइवी) के रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। उसके बाद ही इसकी पुष्टि की जाएगी।

 

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि मरीज अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में भर्ती है।

 

एनआइवी पुणे ने अभी तक रिपोर्ट नहीं दी है। एनआइवी पुणे ने सूचना दी है कि पॉजिटिव केस की संभावना है, लेकिन हम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद ही मामले की पुष्टि की जाएगी। हमें बेहद सतर्क रहना होगा।

Top Stories