Friday , January 19 2018

एक दिन में लगातार तीसरा रेल हादसा, एक और ट्रेन पटरी से उतरी

रेलवे के लिए आज का दिन हादसों भरा रहा है. दिन में एक के बाद एक दो ट्रेन हादसे होने के बाद अब महाराष्ट्र के खंडाला में मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. हालांकि अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है.

बता दें कि दिल्ली आ रही रांची राजधानी एक्सप्रेस का इंजन और पॉवर कार पटरी से उतर गई है. ये हादसा दिल्ली के शिवाजी ब्रिज के पास हुआ है. संयोग अच्छा रहा कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. ये दुर्घटना सुबह 11.45 बजे की है. रेलवे अधिकारी अंशुल गुप्ता ने बताया कि अभी तक हादसे के कारणों का कुछ पता नहीं चला है.

वही हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए. ये हादसा सोनभद्र के फफराकुंड के पास सुबह करीब 6:25 पर हुआ. हालांकि अभी तक इस हादसे में किसी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है.

बता दें कि पिछले एक महीने में अब तक कुल चार पैसेंजर और मालगाड़ी ट्रेन पटरी से उतर चुकी हैं. जिसमें पहला हादसा सबसे ज्यादा भयावह था. 19 अगस्त को यूपी के मुजफ्फरनगर में उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई जिसमें 22 लोगों की मौत हुई और 126 लोग घायल हुए. इसके बाद 23 अगस्त को औरैया जिले में कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरी. इस हादसे में कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे जिसमें 100 लोग घायल हुए.

लगातार हो रहे रेल हादसों के बाद पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि पिछले रविवार को मोदी कैबिनेट में हुई फेरबदल के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु की जगह पियूष गोयल को रेल मंत्री बनाया गया था.

TOPPOPULARRECENT