VIDEO : मक्का की भव्य मस्जिद पर हजारों काले रंग के झींगुर का आक्रमण

VIDEO : मक्का की भव्य मस्जिद पर हजारों काले रंग के झींगुर का आक्रमण

मक्का: एक असामान्य और पहले कभी नहीं देखी गई घटना में, हजारों काले झींगुर मक्का की पवित्र मस्जिद और शहर के एक प्रमुख हिस्से के निवासियों को हैरान कर दिया है। 64 वर्षीय, अब्दुलवाब सोरोर ने द नेशनल को बताया “शनिवार रात मैं पवित्र मस्जिद में इबादत कर रहा था तब यह कीड़े हर जगह थे, मस्जिद उन्हें अंदर खींच रहा था, न केवल परिसर में, बल्कि कबा के आसपास भी,”।



उन्होंने कहा, “मैं अपना पूरा जीवन मक्का में ही गुज़ार रहा हूं, मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा।” दर्शकों ने सोशल मीडिया पर सोमवार रात से छवियों और वीडियो को प्रसारित किया, हजारों कीड़े दिखाए, जो ट्रू झींगुर परिवार से संबंधित हैं, तीर्थयात्रियों के संगठनों से चिपके हुए हैं और मस्जिद की दीवारों और फर्श को कवर किए हुए हैं।


मक्का प्रांत के अमीरात ने ट्विटर पर जारी एक बयान में घोषणा की कि वह तीर्थयात्रियों की सुरक्षा और आराम को ध्यान में रखते हुए इस मुद्दे से निपटने के लिए लगभग 130 सदस्यों की 22 टीमों को नियुक्त किया है, “।


यहां तक ​​कि कीट वन्यजीव विशेषज्ञ भी इस घटना से प्रभावित हैं। ”डब्लूडब्लूएफ और एमिरेट्स नेचर में स्थलीय जैव विविधता के प्रबंधक और वैज्ञानिक सलाहकार डॉ जैकी जूदास ने कहा कि यह पहली बार था “यह इस प्रजाति को बड़ी संख्या में देखने का मेरा पहला मौका है। “मैंने इन प्रजातियों को इन बड़ी संख्या में कभी नहीं देखा है।”

Top Stories