अमरोहा से तीन उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन किया, दानिश अली से होगी कांटे की टक्कर!

अमरोहा से तीन उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन किया, दानिश अली से होगी कांटे की टक्कर!

लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर एवं गठबंधन से बसपा के उम्मीदवार कुंवर दानिश अली ने सोमवार को नामांकन कराया। इनके अलावा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से मतलूब अहमद ने भी नामांकन कराया। मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है, लिहाजा कांग्रेस के सचिन चौधरी समेत अन्य द्वारा भी नामांकन कराया जाएगा।

जनपद में 19 मार्च से नामांकन प्रक्रिया चल रही है। नामांकन के दो दिनों में किसी भी उम्मीदवार की ओर से नामांकन नहीं कराया गया। 27 उम्मीदवारों के नाम से नामांकन पत्र लिए जा चुके हैं। सोमवार को तीन उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कराया।

जागरण डॉट कॉम के अनुसार, सबसे पहले भाजपा प्रत्याशी एवं सांसद कंवर सिंह तंवर ने नामांकन कराया। इनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश गोला, धनौरा विधायक राजीव तरारा, हसनपुर विधायक महेंद्र सिंह खड़गवंशी व गढ़ विधायक डा.कमल सिंह मलिक मौजूद रहे।

इनके बाद गठबंधन से बसपा उम्मीदवार कुंवर दानिश अली नामांकन पत्र दाखिल किया। उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री महबूब अली, कमाल अख्तर एवं विधान परिषद सदस्य परवेज अली मौजूद रहे। तीसरा नामांकन-पत्र प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की ओर से मतलूब अहमद की ओर से दाखिल किया गया। इनके साथ जिला पंचायत सदस्य रवि यादव मौजूद रहे।

मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है। लिहाजा बड़ी संख्या में नामांकन को उम्मीदवार पहुंचेंगे। अब तक 27 दावेदार नामांकन-पत्र ले जा चुके हैं। ऐसे में मंगलवार को कांग्रेसी उम्मीदवार सचिन चौधरी समेत अन्य द्वारा नामांकन कराए जाएंगे।

वहीं नामांकन प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजामात रहे। प्रत्याशी के साथ केवल चार लोगों को ही नामांकन कक्ष में प्रवेश करने दिया गया। नियमों का हवाला देते हुए एसडीएम विवेक कुमार ने भाजपा के गढ़ से विधायक डॉ.कमल सिंह मलिक और सपा के एमएलसी परवेज अली को नामांकन कक्ष के बाहर ही रोक लिया।

बाद में नामांकन कक्ष से दूसरे समर्थक के बाहर आने पर ही उन्हें अंदर जाने की अनुमति दी गई। वहीं वाहनों का काफिला भी जोया रोड पर ही रोक लिया गया।

नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्र, सहायक निर्वाचन अधिकारी इंद्रनंदन सिंह, एसडीएम सुखवीर सिंह, एसडीएम विवेक कुमार व शैलेंद्र शर्मा एवं राजेश वर्मा आदि का योगदान रहा।

Top Stories