Sunday , December 17 2017

हैदराबाद से जबलपुर आकर भीख मांग रहे तीन रोहिंग्या मुस्लिम गिरफ्तार

जबलपुर: मध्यप्रदेश की जबलपुर पुलिस ने भीख मांगते हुए तीन रोहिंग्या शरणार्थियों को पकड़ा है की जबलपुर पुलिस ने तीन रोहंगिया शरणार्थियों को गिरफ्तार किया है। आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में स्थित बालापुर थाना के तहत शरणार्थी शिविर में रखे गए ये तीनों शरणार्थी यहां आकर भीख माँग कर रहे थे। सूचना मिलने पर लार्ड गंज पुलिस ने तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जाँच के बाद पुलिस तीनों को हैदराबाद में स्थित शरणार्थी शिविर में वापस भेज दिया गया।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

लार्ड गंज थाना प्रभारी सुशील शोहान के अनुसार मंगलवार शाम को तीन लोगों के बाज़ार में भीख मांगने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना थी कि तीनों की बोली अलग है और यह फकीर आतंकवादियों द्वारा अपने पूरे परिवार को अपनी आंखों के सामने काटकर हत्या करने की बात कर रहे हैं। सूचना पर तीनों लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान उन्होंने अपना नाम रुस्तम अली (35), अबुलहसन (65) और निजामुद्दीन (25) बताया। तीनों ने रोहिंग्या मुस्लिम होने का स्वीकारते हुए बताया कि वह म्यांमार में हो रहे हिंसा की वजह से बांग्लादेश होते हुए भारत पहुंचे थे।

तीनों ने बताया कि भारत आने पर उन्हें हैदराबाद में स्थित शरणार्थी शिविर में रखा गया था। उन्होंने बताया कि तीनों चार दिन पहले ट्रेन से जबलपुर आए और भीख मांगकर गुजारा कर रहे थे। रात को अलग अलग मस्जिदों में सो जाते थे। उनका परिवार अभी भी शिविर में है। उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर तीनों को बालापुर थाने के ज़रिये पुष्टि कराने के बाद तीनों को पुलिस दस्ते के साथ हैदराबाद भेज दिया गया।

TOPPOPULARRECENT