Tik Tok को खरीदने की तैयारी में मुकेश अंबानी की रिलायंस!

Tik Tok को खरीदने की तैयारी में मुकेश अंबानी की रिलायंस!

भारत ने बीते दिनों चीनी मोबाइल ऐप टिक टॉक को बंद कर दिया था. इस दौरान अन्य कई ऐप्स को बैन किया गया था. लेकिन हालिया सामने आई खबरों के मुताबिक टिकटॉक के भारत ऑपरेशन को मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्री खरीद सकती हैं. खबरों की मानें तो इस बाबत बातचीत भी हो रही है. टिकटॉक ऐप की कंपनी बाइट डांस से रिलायंस कंपनी के अधिकारियों की बातचीत चल रही है.

बता दें कि अगर ये डील होती है तो टिकटॉक द्वारा भारत में ऑपरेट किए जा रहे ऐप का सारा कमांड भारतीय कंपनी के हाथ में चला जाएगा. या यूं कहें कि भारत में चल रहे टिकटॉक ऐप को भारतीय कंपनी खरीद लेंगी. यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे बीते दिनों अमेरिका में टिकटॉक के सामने विकल्प रखा गया था. इस दौरान ट्रंप प्रशासन की तरफ से दो विकल्प टिकटॉक के सामने रखे गए थे.

45 दिन का टिकटॉक को समय दिया गया है. इस दौरान बाइटडांस को यह फैसला लेना है कि या तो टिकटॉक को फेसबुक, ट्विटर इत्यादि कंपनियों को बेच दे. या फिर भारत की ही तरह अमेरिकी ऑपरेशन्स को भी बैन कर दिया जाएगा. बता दें कि इसी तरह के भविष्य में आने वाले खतरे को देखते हुए टिकटॉक ने यूरोपियन संघ में एक डाटा स्टोरिंग का ऑफिस खोला है. ताकि यूरोपियन संघ का डेटा यहीं इकट्ठा किया जा सके और भविष्य में टिकटॉक पर फिर कोई गाज न गिरे

Top Stories