टिकटॉक के साथ अब माइक्रोसॉफ्ट नहीं करेगा डील!

टिकटॉक के साथ अब माइक्रोसॉफ्ट नहीं करेगा डील!

TikTok के दुनियाभर में कई प्रेमी हैं लेकिन अब इस ऐप को भारत में बैन किया जा चुका है। अब इसी बीच एक और बड़ी खबर आई है।

 

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप TikTok को अब माइक्रोसॉफ़्ट नहीं ख़रीदने वाला है। हाल ही में अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ़्ट ने कहा है कि, ‘TikTok की पेरेंट कंपनी बाइट डांस ने माइक्रोसॉफ़्ट के बिड को रिजेक्ट कर दिया, इसी लिए ये फ़ैसला लेना पड़ा है।

 

आप सभी तो जानते ही होंगे कि अमेरिका में TikTok बैन होने वाला है। केवल इतना ही नहीं बल्कि प्रेसिडेंट ट्रंप ने बाइट डांस से TikTok का अमेरिकी बिज़नेस बेचने के लिए 100 दिन का समय दिया है।

 

सामने आने वाली एक रिपोर्ट में यह बताया गया है कि अब अमेरिकी कंपनी Oracle TikTok का अमेरिकी बिज़नेस ख़रीद सकती है।

 

इसी बीच माइक्रोसॉफ़्ट ने एक स्टेटमेंट जारी किया है. जिसमे यह कहा गया है कि, ‘बाइट डांस ने कहा है कि वो अपना अमेरिकी ऑपरेशन माइक्रोसॉफ़्ट को नहीं बेचेंगे।

 

वैसे तो आप सभी इस बात से वाकिफ ही होंगे कि बीते महीने यानी अगस्त में ही माइक्रोसॉफ़्ट ने एक स्टेटमेंट जारी किया था, जिसमे यह बताया गया था कि कंपनी TikTok का अमेरिका, कनाडा और न्यूज़ीलैंड का बिज़नेस खरीगने की तैयारी कर रही है।

 

अब चूंकि माइक्रोसॉफ़्ट का बिड रिजेक्ट हो चुका है इसलिए अमेरिकी कंपनी Oracle इस रेस में अब आगे है। सामने आई एक रिपोर्ट में यह बताया जा रहा है कि Oracle भी Tik Tok का अमेरिकी बिज़नेस ख़रीदने में दिलचस्पी दिखा रहा है।

 

वैसे अब तक ना तो Oracle और ना ही TikTok की पेरेंट कंपनी Bytedance ने ये कन्फर्म किया है कि Oracle ने TikTok के अमेरिकी ऑपरेशन ख़रीदने का बिड जीत लिया है।

Top Stories