गूगल सर्च पर भाजपा के 21 नेता बलात्कार की घटनाओं शामिल मिले

गूगल सर्च पर भाजपा के 21 नेता बलात्कार की घटनाओं शामिल मिले

देश में हाल ही में दो चौंकाने वाली बलात्कार की घटनाएं हुईं। जम्मू कश्मीर के कठुआ में एक मंदिर में आठ वर्षीय किशोरी से बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई और भाजपा के मंत्रियों ने आरोपियों का पक्ष लिया। पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस क्षेत्र में रेप की इस घटना को अंजाम देने के पीछे मुस्लिम समुदाय को भयभीत करना था।

दूसरी घटना उत्तर प्रदेश में उन्नाव में हुई जिसमें भाजपा विधायक और उनके गुंडों ने लड़की के साथ बलात्कार किया। वह अपनी शिकायत में पुलिस निष्क्रियता का आरोप लगाती है, मुख्यमंत्री के आवास पर आत्मदाह का प्रयास करती है। उसके पिता को पुलिस द्वारा ठाया जाता है और उसकी पुलिस हिरासत में मौत हो जाती है। दोनों राज्यों में भाजपा सत्ता में है।

इन घटनाओं में किसी ने सिर्फ एक बार गूगल सर्च किया जिसमें बलात्कार की घटनाओं की एक अपूर्ण सूची सामने आ गई जिनमें भाजपा नेताओं में शामिल थे। ऐसे में इस पार्टी का नाम बदल कर बलात्कारी जनता पार्टी रख देना चाहिए?

बीजेपी के पूर्व विधायक विजय जॉली के खिलाफ पिछले साल फरवरी में बलात्कार के मामले में शिकायत दर्ज की गई थी। दूसरी घटना गुजरात के कच्छ जिले की है जिसमें चार स्थानीय भाजपा नेताओं ने 24 वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था। आरोपी द्वारा महिला को कथित तौर पर वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया गया और बलात्कार के बाद उसको ब्लैकमेल किया गया।

तीसरी घटना में गुजरात की एक 22 वर्षीय नर्सिंग की छात्रा ने गुजरात भाजपा नेता और वडोदरा में पारुल विश्वविद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष जयेश पटेल के खिलाफ बलात्कार के लिए एफआईआर दर्ज कराई थी। यह घटना जून 2016 की है।

दिल्ली की एक अदालत ने फरीदाबाद के एक होटल में 30 वर्षीय महिला को कथित तौर पर ड्रग देने और बलात्कार करने के लिए गुड़गांव के बीजेपी विधायक और दो अन्य पर मुकदमा चलाया। अदालत ने विधायक उमेश अग्रवाल और संदीप लूथरा के खिलाफ बलात्कार, हमला करना, ड्रग देने, आपराधिक धमकी और उत्पीड़न के कथित अपराधों के आरोप लगाए। यह घटना मई 2015 की है।

कर्नाटक से भाजपा के पूर्व मंत्री हालप्पा को बलात्कार के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। यह घटना जून 2010 की है। नवंबर 2013 में भाजपा विधायक डी एन जीवराज के खिलाफ अपहरण और बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था। मई 2013 में बीजेपी के प्रवक्ता और नेता मधु चव्हाण के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था। मार्च 2017 में मध्य प्रदेश के भाजपा नेता भोजपाल सिंह को बीपीएल कार्ड के वादे पर दलित महिला से ‘बलात्कार’ के लिए बुक किया गया था।

भाजपा के एक नगरसेवक अनिल भोंसले को जनवरी 2017 में मुंबई में महिला के साथ बलात्कार एवं अप्राकृतिक सेक्स के आरोप में बुक किया गया था। मध्य प्रदेश के भाजपा नेता और उनके पांच साथियों ने कथित तौर पर एक जनजातीय लड़की के साथ बलात्कार किया था। यह घटना बैतुल जिले के आमला में दिसंबर 2016 में हुई थी। मध्य प्रदेश के पूर्व भाजपा मंत्री राघवजी पर यौन शोषण का आरोप था और उनको गिरफ्तार किया गया। वह घटना जुलाई 2013 की है।

एक फ्लाइट में कथित तौर पर 13 वर्षीय लड़की के साथ छेड़छाड़ के आरोप भाजपा नेता अशोक मकवाना को गिरफ्तार किया गया था। घटना 29 मई को इंडिगो एयरलाइंस की गोवा अहमदाबाद उड़ान में हुई थी। मध्य प्रदेश के भाजपा नेता तथा पांच अन्य लोगों को असम की एक नाबालिग लड़की के साथ कथित यौन उत्पीड़न और तस्करी के लिए गिरफ्तार किया गया। यह घटना अगस्त 2014 की है।

पूर्व भाजपा नेता प्रमोद गुप्ता को पांच साल पुराने बलात्कार के मामले में अदालत ने कारावास की सजा सुनाई थी। यह घटना सितम्बर 2016 की है। दिल्ली के तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के खिलाफ कथित बलात्कार का मामला सामने आया था जो अगस्त 1996 का है। भाजपा कार्यालय में कार्यरत महिला ने पार्टी कार्यालय के अंदर स्थानीय भाजपा नेता के भतीजे के खिलाफ बलात्कार का दावा किया था। यह घटना नवंबर 2012 की है। मार्च 2009 में एक भाजपा नेता को बेटी के साथ बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

पंजाब के अंजला की एक लड़की ने कहा कि उसके पिता ने उसे बलात्कार किया था। लड़की के पिता, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अशोक तनेजा को गिरफ्तार किया गया था। जून 2013 में एक बलात्कार के मामले में मोदी ने राजस्थान से सांसद और मंत्री निहाल चंद को तलब किया था।

एक निचली अदालत ने यौन उत्पीड़न के मामले में 17 लोगों को समन जारी किया था। छत्तीसगढ़ भाजपा विधायक और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कृष्णमूर्ति पर बलात्कार का आरोप लगा था और उनके सहयोगी के घर पर उस महिला को मृत पाया था।

अक्टूबर 2016 में बेंगलुरु में एक महिला ने भाजपा नेता के खिलाफ बलात्कार का मामला दायर किया था। महिला चित्रदुर्ग की है। जुलाई 2016 में भाजपा विधायक हरक सिंह रावत के खिलाफ बलात्कार के मामले की शिकायत दर्ज की गई थी।

Top Stories