Saturday , June 23 2018

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, टीपू सुल्तान की तस्वीर दिल्ली विधानसभा से नहीं हटेगी

दिल्ली विधानसभा के कॉरिडोर में देश के तमाम क्रांतिकारियों की तस्वीरों के बीच टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाने का विरोध कर रहे भाजपा विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने करारा जवाब दिया है।

गोयल ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कहा कि टीपू की तस्वीर किसी भी कीमत पर नहीं हटाई जाएगी और अगर कोई जबरन तस्वीर हटाएगा या तस्वीर को नुकसान पहुंचाएगा, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने में भी वह नहीं हिचकिचाएंगे।

गोयल ने कहा कि भाजपा हमेशा विवाद पैदा करती है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही 70 हस्तियों की तस्वीरों का अनावरण किया था, जिन्होंने देश के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान और राष्ट्र निर्माण में एक अहम भूमिका निभाई थी। इन राष्ट्रीय नायकों में स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, अशफाकउल्ला खान, बिरसा मुंडा, रानी चेन्नम्मा और सुभाष चंद्र बोस शामिल हैं।

यह तस्वीरें ढाई फीट लंबी और डेढ़ फीट चौड़ी हैं, जिसमें शख्सयित और देश में उनके योगदान के बारे में संक्षेप में लिखा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी के विधायक मंजिंदर सिंह सिरसा ने विधानसभा परिसर में टीपू सुल्तान की तस्वीर पर सवाल उठाया और अध्यक्ष से इसे हटाने का आग्रह किया।

TOPPOPULARRECENT