Titanic एक बार फिर से रिलीज होने की तैयारी में

Titanic एक बार फिर से रिलीज होने की तैयारी में
Click for full image

नई दिल्ली: 1997 में रिलीज हुई फिल्म Titanic एक बार फिर से रिलीज होने जा रही है. इस बार इसे 3डी और डॉल्बी में रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म ने हॉलीवुड को दो शानदार एक्टर केट विंसलेट और लियोनार्डो डिकैप्रियो दिए थे. इन दोनों की प्रेम कहानी और कैमिस्ट्री को फिल्म में खूब पसंद किया गया था. Titanic की कामयाबी का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि इसे ऑस्कर पुरस्कारों में 14 श्रेणियों में नॉमिनेट किया गया था और इसे 11 ऑस्कर जीते थे. यही नहीं Titanic पहली फिल्म थी जिसने दुनिया भर में कमाई का एक अरब डॉलर का आंकड़ा छुआ था. यह फिल्म पहली दिसंबर को अमेरिका में रिलीज होगी, भारत में इसे विभिन्न माध्यमों से ऑनलाइन देखा जा सकेगा.

फिल्म को जेम्स कैमरून ने डायरेक्ट किया था. लियोनार्डो ने जैक और केट ने रोज के किरदार निभाए थे. दोनों के बीच का रोमांटिक सीन भी जबरदस्त लोकप्रिय हुआ था. दिलचस्प यह कि जेम्स कैमरून की ‘अवतार’ ने ही Titanic की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ा था. ‘अवतार’ 2010 में रिलीज हुई थी और तब तक टाइटैनिक ही सर्वाधिक कमाई वाली फिल्म बनी हुई थी.

टाइटैनिक के साथ हुआ हादसा एक सच्ची घटना है जो अप्रैल, 1912 में हुई थी. टाइटैनिक के साथ यह हादसा 14 अप्रैल की रात को हुआ था और 15 अप्रैल, 1912 की सुबह तक यह पूरी तरह जल समाधि ले गया. टाइटैनिक का यह पहला सफर था. यह घटना नॉर्थ अटलांटिक महासागर में हुई थी. टाइटैनिक ने चार दिन पहले ही साउथैम्प्टन से न्यू यॉर्क सिटी के लिए सफर शुरू किया था. लेकिन उसके साथ यह हादसा हो गया था.

Top Stories