TMC विधायक मर्डर: मुकुल रॉय ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत दायर की!

TMC विधायक मर्डर: मुकुल रॉय ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत दायर की!

भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठ में अग्रिम जमानत याचिका दायर की। मामले की सुनवाई इसी सप्ताह में होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में शनिवार रात को तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के मामले में मुकुल रॉय समेत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। राय ने इसे राजनीतिक बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया है।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, राज्य पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी थी कि मामले में नामजद चार में से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चार आरोपियों के अलावा तीन अन्य संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है। जिस देसी रिवाल्वर से विधायक को गोली मारी गई उसे बरामद कर लिया गया है।

प्राथमिक जांच से पता चला है कि विश्वास को एक सुनियोजित योजना के तहत पीछे से गोली मारी गई। एक अधिकारी ने बताया कि नदिया बांग्लादेश की सीमा से लगा है। ऐसे में अभियुक्तों के फरार होकर पड़ोसी देश में जाने का संभावना है। इसके लिए सीमावर्ती इलाकों में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

बता दें कि जिले के कृष्णगंज क्षेत्र के विधायक विश्वास (41) को फूलबाड़ी इलाके में उनके घर के समीप सरस्वती पूजा के एक पंडाल में काफी नजदीक से गोली मारी गई थी। जिसके बाद उन्हें तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने विश्वास को मृत घोषित कर दिया।

Top Stories